मंडी बोर्ड चेयरमैन लाल सिंह का इस्तीफा, CM भगवंत मान बोले- मुझ पर..

The News Air- पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री बनने के बाद दिग्गज कांग्रेसी नेता लाल सिंह को यह पद दिया गया था। पंजाब में अब कांग्रेस सत्ता से बाहर हो चुकी है। खास बात यह है कि पंजाब में जल्द गेहूं की खरीद शुरू होने वाली है। ऐसे में अहम पद खाली होने से पंजाब की CM भगवंत मान की अगुवाई वाली AAP सरकार के लिए चुनौती बढ़ सकती है।

हालांकि CM भगवंत मान ने कहा कि राज्य में किसानों की संतान की तरह पाली फसल का एक-एक दाना सरकार खरीदेगी। मंडियों में किसानों के परेशान होने का समय बीत चुका है। मुझ पर यकीन रखो।

51b5febf a888 4104 8fcc 8c081cffb43d 1648536501

एक अप्रैल से शुरू होगी खरीद, 132 लाख टन खरीद का लक्ष्य
पंजाब में गेहूं की खरीद एक अप्रैल से शुरू होने जा रही है। राज्य सरकार ने 132 लाख टन गेहूं खरीद का लक्ष्य रखा है। सरकार का दावा है मंडियों में पर्याप्त बारदाना (बोरियां) पहुंच चुकी है। गेहूं खरीद के लिए राज्य में 2300 से ज्यादा मंडियां बनाई गई हैं।

राज्य को मिली 24,773.11 करोड़ की कैश क्रेडिट लिमिट
गेहूं खरीद के लिए पंजाब सरकार को 24,773.11 करोड़ की कैश क्रेडिट लिमिट (CCL) मिल गई है। CM भगवंत मान ने समय पर राशि रिलीज करने के लिए केंद्र सरकार को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि फूड एवं सिविल सप्लाई विभाग मंडियों से गेहूं का एक-एक दाना खरीदेगा। उन्होंने कहा कि किसानों को उसी दिन पेमेंट कर दी जाएगी।

Leave a Comment