‘नथ‍िंग’ के स्‍मार्टफोन की लॉन्चिंग अगले महीने! ट्रांसपैरंट डिजाइन बन सकता है बड़ी खूबी

वनप्‍लस के को-फाउंडर कार्ल पेई का नया स्‍टार्टअप ‘नथिंग’ (Nothing) अप्रैल में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। वैसे, पिछले महीने भी कार्ल पेई ने नए स्‍मार्टफोन लॉन्‍च की जानकारी कई सारे ट्वीट्स के जरिए दी थी। कार्ल पेई का स्टार्टअप अगले महीने की शुरुआत में अपने स्मार्टफोन का ऐलान कर सकता है। कहा जाता है कि इस हैंडसेट में ट्रांसपैरंट डिजाइन है। ऐसा कुछ ही कुछ कंपनी ने अपने ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स में भी दिया था, जिसे साल 2021 में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने अभी तक अपने पहले स्मार्टफोन के लिए ऑफ‍िशियल तौर पर कुछ नहीं बताया है।

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, नथिंग के फाउंडर कार्ल पेई ने बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में अपकमिंग नथिंग स्मार्टफोन का एक प्रोटोटाइप दिखाया। कंपनी के एक करीबी सोर्स का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्ल ने चिप डिजाइनर क्वालकॉम समेत इंडस्‍ट्री के ‘प्रमुख अधिकारियों’ को यह प्रोटोटाइप दिखाया। कहा जाता है कि कंपनी करीब एक साल से अपने स्‍मार्टफोन पर काम कर रही है और अप्रैल में इसके ऐलान की योजना बना रही है।

नथिंग के जिस स्‍मार्टफोन की अफवाह है, उसके स्‍पेसिफ‍िकेशंस के बारे में फ‍िलहाल कोई जानकारी नहीं है, क्‍योंकि कंपनी ने अभी इससे जुड़ी योजनाओं और स्‍पेक्‍स का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट के अनुसार, इस स्‍मार्टफोन में ट्रांसपैरेंसी पर फोकस किया जा सकता है। ऐसा ही कुछ पिछले साल लॉन्‍च किए गए नथिंग के ईयरबड्स में भी है। इस साल 16 फरवरी को कार्ल पेई ने ट्विटर पर एक नए स्मार्टफोन से जुड़े कुछ ट्वीट्स किए थे।
अक्टूबर 2021 में नथिंग ने घोषणा की थी कि उसने अपनी अपकमिंग डिवाइसेज में स्नैपड्रैगन प्लेटफॉर्म का इस्‍तेमाल करने के लिए क्वालकॉम के साथ साझेदारी की है।

पिछले साल अक्‍टूबर में नथिंग की ओर से स्‍मार्टफोन पर काम करने की जानकारी दी गई थी। बताया गया था कि साल 2022 की शुरुआत में इसे लॉन्‍च किया जाएगा। कहा जाता है कि कंपनी एक पावरबैंक पर भी काम कर रही है, जिसे नथिंग पावर (1) कहा जा सकता है। हालांकि इनमें से किसी भी डिवाइस के लिए कंपनी की ओर से अभी कुछ नहीं कहा गया है। नथिंग ने स्‍मार्टफोन मेकर एसेंशियल का भी अधिग्रहण किया है। कहा जाता है कि यह नथिंग के अपकमिंग स्‍मार्टफोन के डिवेलपमेंट में मदद कर सकती है।

Leave a Comment