Karnataka SSLC Result 2021: कुछ मिनटों में जारी होगा कर्नाटक बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, इन वेबसाइट से करें चेक

Karnataka SSLC Result 2021: कर्नाटक सेकंडरी एजुकेशन एग्जामिनेशन बोर्ड (KSEEB) आज 9 अगस्त 2021 को एसएसएलसी (Class 10) के परीक्षा परिणाम जारी करेगा। बोर्ड की ओर से मिली सूचना के अनुसार पहली बार बोर्ड एसएसएलसी का रिजल्ट 9 अगस्त को दोपहर बाद 3:30 बजे जारी करेगा। जो छात्र जुलाई माह में पहले कक्षा 10 की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वह अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट Kseeb.Kar.Nic.In और Karresults.Nic.In पर डाउनलोड कर सकते हैं। शिक्षा मंत्री बीसी नागेश पहले बोर्ड के नतीजे घोषित करेंगे और फिर उन्हें वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।
इन वेबसाइट्स पर चेक सकेंगे SSLC रिजल्ट:
1- Sslc.Karnataka.Gov.In
2- Karresults.Nic.In
3- Results.Gov.In
Karnataka SSLC Result 2021 ऐसे देखें अपने रिजल्ट
-आधिकारिक वेबसाइट–Karresults.Nic.In पर जाएं।
-एसएसएलसी परिणाम 2021 पर क्लिक करें।
-स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा।
-अपना रोल नंबर दर्ज़ करें और फिर सबमिट कर दें।
-कर्नाटक एसएसएलसी परिणाम 2021 डाउनलोड करें और इसे भविष्य के लिए सेव कर लें।
परीक्षा डिटेल्स- कर्नाटक एसएसएलसी ऑफलाइन परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले छात्रों में से कुल 99.6 प्रतिशत ऑफलाइन परीक्षाओं में शामिल हुए थे। यह देखा गया कि पिछले साल की उपस्थिति की तुलना में इस बार प्रति विषय छात्रों की उपस्थिति में सुधार हुआ है, जो गणित के लिए 98.30, विज्ञान के लिए 98.36 और सामाजिक विज्ञान के लिए 98.43 प्रतिशत रही थी। साल 2020 में राज्य में कुल पास प्रतिशत 71.80 फ़ीसदी दर्ज़ किया गया था।
12वीं का रिजल्ट जारी- कर्नाटक सेकेंडरी एजुकेशन एग्ज़ाम बोर्ड (KSEEB) की ओर से 2nd पीयूसी यानी 12वीं का रिजल्ट पहले ही जारी कर दिया गया है। कर्नाटक में 12वीं की परीक्षा के लिए इस साल लगभग 7 लाख छात्रों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण राज्य सरकार ने कर्नाटक PUC परीक्षा रद्द कर दी गई थी। बाद में राज्य बोर्ड द्वारा रिजल्ट (Karnataka 2nd PUC Result) तैयार करने का मूल्यांकन मानदंड (Evaluation Criteria) जारी किया गया था।

Leave a Comment