हरियाणा विधानसभा बजट सत्र 2022: नौकरियों के मुद्दे पर हो..

The News Air- चंडीगढ़ हरियाणा विधानसभा बजट सत्र में सोमवार को विपक्ष प्रश्नकाल में कई मुद्दों पर सरकार को घेरेगा। विपक्ष के साथ-साथ सत्तापक्ष के विधायक भी अपनी सरकार को खाद्य पदार्थों की मिलावट जैसे मुद्दों पर कटघरे में खड़ा करेंगे। ऐसे में आज भी सदन में प्रश्नकाल में सत्तापक्ष और विपक्ष में नोक झोंक होना स्वाभाविक है।

प्रश्नकाल में जजपा विधायक रामकुमार गौतम अपनी ही सरकार के डिप्टी सीएम से खाद्य पदार्थों की मिलावट को रोकने के प्रस्ताव पर सरकार से जवाब मांगेंगे। जबकि विधायक अभय यादव व रेणु बाला अवैध खनन पर सरकार से सवाल पूछेंगे। फरीदाबाद के विधायक नीरज शर्मा शहर में स्क्रैप मार्केट की जमीन के संबंध में सवाल रखेंगे। वहीं कांग्रेसी विधायक चिरंजीव, नीरज शर्मा और इनेलो विधायक अभय चौटाला ने बहुमंजिला इमारतों के मामलें में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया हुआ है।

नौकरियों के सवाल पर हो सकता है हंगामा

कांग्रेसी विधायक जगबीर मलिक ने वर्ष 2015 से लेकर अब तक कितनी भर्तियां रद्द होने, जिनमें अनियमितताएं मिली उनका ब्यौरा, उन भर्तियों का ब्यौरा जिसमें सीधा साक्षात्कार लिया गया, मांगा गया है। ऐसे में नौकरियों के मुद्दे पर सदन में हंगामा होना लगभग तय है। बतां दे कि हरियाणा विधानसभा बजट सत्र के दो दिन शेष रह गए है। बजट सत्र का समापन 22 मार्च को होगा।

Leave a Comment