ग्रुप कॉलिंग शॉर्टकट से लेकर मैसेज रिपोर्ट तक, WhatsApp के लेटेस्ट अपडेट में जुड़े नए फीचर

WhatsApp 2.21.19.15 Update: व्हाट्सऐप ने Android यूज़र्स के लिए नया बीटा अपडेट रिलीज़ किया है, जिसमें बिल्कुल नया चैट रिपोर्ट फीचर शामिल है। एंड्रॉयड के लिए नया बीटा अपडेट 2.21.20.15 वर्ज़न के साथ आता है। इसके साथ ही Facebook के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेंजर ने iOS के लिए भी बीटा अपडेट 2.21.190.12 किया है। एंड्रॉयड के लिए नया व्हाट्सऐप अपडेट मैसेज रिपोर्ट फीचर लाता है, जिसके जरिए यूज़र किसी भी मैसेज को रिपोर्ट कर सकता है। यही फीचर आईओएस के लेटेस्ट बीटा अपडेट में भी जोड़ा गया है।

Android और iOS के लिए क्रमश: WhatsApp Beta Update 2.21.20.15 और 2.21.190.12 रिलीज़ किए गए हैं। दोनों अपडेट में मैसेज को रिपोर्ट करने वाला एक खास फीचर जोड़ा गया है। इसके जरिए यूज़र किसी भी मैसेज की शिकायत व्हाट्सऐप से कर सकता है। यदि आप भी लेटेस्ट बीटा पर है और जांचना चाहते हैं कि आपको यह फीचर मिला है या नहीं, तो आपको चैट बॉक्स के अंदर किसी भी मैसेज को ‘टैप एंड होल्ड’ के जरिए सेलेक्ट करना है और ऊपर राइट साइड मौजूद तीन बिंदूओं वाले मेन्यू को चुनना है। यहां आपको ‘Report’ ऑप्शन मिलेगा।

hfcbkjcइसमें आपके पास दो विकल्प होंगे, या तो आप सीधा रिपोर्ट कर सकते हैं या आप ‘Block contact’ पर टिक लगा कर मैसेज को रिपोर्ट करने के साथ-साथ उस मैसेज को भेजने वाले व्यक्ति को ब्लॉक भी कर सकते हैं। आप सीधा चैट को भी रिपोर्ट कर सकते हैं। ऐसा करने पर चैट के आखिरी 5 मैसेज रिपोर्ट होंगे और व्हाट्सऐप के पास रिव्यू के लिए जाएंगे। 
trlnti6o

इस अपडेट से पहले कंपनी ने एक 2.21.19.15 बीटा अपडेट रिलीज़ किया था, जिसमें ग्रुप कॉलिंग के लिए एक नया फीचर मौजूद था। व्हाट्सऐप फीचर्स पर फोकस करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, इस नए फीचर से यूज़र्स को ग्रुप कार्ड के ज़रिए ग्रुप कॉल करने में काफी आसानी हो जाएगी। इसमें ग्रुप कार्ड में वॉइस और वीडियो कॉल के ऑप्शन मौजूद होंगे।

Leave a Comment