यौन उत्पीड़न की जांच के बीच फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन के प्रमुख नोएल ने दिया इस्तीफा

पेरिस, 28 फरवरी (The News Air)| फ्रेंच फुटबॉल फेडरेशन (एफएफएफ) के अध्यक्ष नोएल ले ग्रेट ने मंगलवार को यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया। महासंघ ने एक बयान में कहा, “नोएल ले ग्रेट ने इस मंगलवार, 28 फरवरी को फ्रांसीसी फुटबॉल महासंघ की कार्यकारी समिति का कार्यालय छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा की।”

उन्होंने कहा, “उपाध्यक्ष फिलिप डायलो, 10 जून, 2023 तक एफएफएफ के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे, अगली संघीय विधानसभा की तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।”

81 वर्षीय डायलो, जो 2011 में एफएफएफ में शामिल हुए थे, उनको जनवरी में एफएफएफ अध्यक्ष के रूप में अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था, जब उनके प्रबंधन प्रथाओं के एक सरकारी-अनिवार्य आडिट में उन पर नैतिक और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था।

एक खेल एजेंट ने फ्रांसीसी फुटबॉल संघ के अध्यक्ष पर कई वर्षों से अनुचित आचरण का आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय दिग्गज जिनेदिन जिदान की प्रबंधकीय क्षमताओं की सार्वजनिक रूप से निंदा करने के लिए ले ग्रेट को आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि अगर 1998 के विश्व कप विजेता ने डिडिएर डेसचैम्प्स के बाद राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में रुचि व्यक्त की होती तो उन्होंने उनका फोन भी नहीं उठाया होता।”

Leave a Comment