परिवार का पेट पालने के लिए उबर टैक्सी चला रहे हैं पूर्व वित्त मंत्री, जानें कैसे हुआ?

The News Air- विश्व डेस्क। द वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के देश पर कब्जा करने के बाद इस्तीफा देने वाले पूर्व अफगान वित्त मंत्री खालिद पायेंडा अब अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे हैं।अमेरिका में उबर चलाने के लिए। Payenda जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के रूप में भी कार्यरत हैं। वाशिंगटन डीसी में उबर चलाने वाले गुनी ने यूएस डेली को बताया कि अगर वह अगले दो दिनों में 50 ट्रिप पूरी करते हैं तो उन्हें 95 का बोनस मिलता है।

कोविड का निधन हो गया था
पूर्व मंत्री ने कहा कि वह अपने परिवार का समर्थन करने के अवसरों के लिए बहुत आभारी हैं। “अभी, मेरे पास कोई जगह नहीं है। न तो वे यहाँ से हैं और न ही वे अफगानिस्तान से हैं। यह एक बहुत ही खाली एहसास है। अपनी माँ को खो दिया, और उसके बाद, वह अफगानिस्तान के वित्त मंत्री बने, लेकिन अब उन्हें लगता है कि यह बेहतर होता अगर उन्होंने नहीं किया था। पूर्व मंत्री ने द पोस्ट को बताया, “मैंने बहुत सारी गंदगी देखी और हम असफल रहे। . मैं असफलता का हिस्सा था। जब आप लोगों की पीड़ा देखते हैं और आप जिम्मेदार महसूस करते हैं तो यह कठिन होता है।

एक हफ्ते पहले दिया था इस्तीफा
उन्होंने यह भी कहा कि शायद अफगानों की ओर से सुधार करने, गंभीर होने की कोई सामूहिक इच्छा नहीं थी। साथ ही, उन्होंने अफगानिस्तान को 9/11 के बाद की नीति का ध्यान केंद्रित करने के बाद लोकतंत्र और मानवाधिकारों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को धोखा देने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका को दोषी ठहराया। Payenda ने कहा कि शुरुआत में शायद अच्छे इरादे थे लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका का शायद यह मतलब नहीं था। तालिबान के काबुल के अधिग्रहण से एक हफ्ते पहले, पायंडा ने पूर्व अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी अहमदजई के साथ तनावपूर्ण संबंधों के कारण वित्त मंत्री के रूप में इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ अमेरिका चले गए।

Leave a Comment