अबोहर में कबाड़ के बड़े गोदाम में आग: फायर ब्रिगेड कर्मी 14 फुटे ऊंचे ढ़ेर को लांघ अंदर घुसे; बड़ा हादसा टला (The News Air)

अबोहर (The News Air) पंजाब के अबोहर में आनंद नगरी गली नंबर 2 में सोमवार सुबह कबाड़ के एक बड़े गोदाम में भयंकर आग लग गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया। गोदाम रिहायशी इलाके में बना है, इससे लोगों को परेशानी के साथ अनहोनी का डर भी सताता रहता है।

आग की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड।

आग की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड।

जानकारी के अनुसार विपिन नारंग का स्क्रैप का काम है। उसने मोहल्ले मे ही स्क्रैप और घरेलू उपयोग होने वाले प्लास्टिक सामान के 3-4 गोदाम घर के निकट ही बनाए हुए हैं। सुबह करीब 8 बजे मोहल्ला वासियों ने कबाड़ के गोदाम से धुआं निकलता देख इसकी सूचना विपिन नारंग को दी।

इसके बाद वे मौके पर पहुंचे और कबाड़ से धुआं निकलता देख खुद भी लोगों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। साथ ही आग की सूचना फायर ब्रिगेड को भी दी। मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

कबाड़ में आग के बाद मौके पर पहुंचे लोग।

कबाड़ में आग के बाद मौके पर पहुंचे लोग।

आग के ज्यादा न फैलने की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना था कि यह घटना दिन के समय हुई तो पता चल गया, अगर रात्रि को ऐसी आगजनी होती तो बड़ा हादसा पेश आ सकता था। वहीं कुछ मोहल्ला वासियों का कहना था कि ऐसे कबाड़ के गोदाम घरों से दूर खुले स्थान पर होने चाहिए।

Leave a Comment