विराट कोहली सेट होने के बाद हुए बोल्ड, रोहित को भी नहीं हुआ भरोसा

मोहाली: भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) श्रीलंका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच (Virat Kohli 100th Test) खेल रहे हैं। उन्होंने इंटरनेशनल मैचों में 2019 के बाद शतक नहीं लगाया है। फैंस को उम्मीद थी कि विराट इस मुकाबले में अपना 71वां इंटरनेशनल शतक लगाएंगे, लेकिन भारतीय टीम की पहली पारी में ऐसा नहीं हो पाया। 45 रनों की पारी खेलने के बाद विराट पवेलियन लौट गए। 76 गेंद की उनकी पारी में 5 चौके शामिल थे।

विराट एक बार फिर पिच पर सेट होकर आउट हुए। पिछले कुछ समय से वे सेट होने के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे हैं। उन्हें श्रीलंका के बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ अंबुलदेनिया ने बोल्ड किया। विराट गेंद को गलत लाइन पर खेल गए और वह उनके ऑफ स्टंप पर जाकर लगी। उन्हें उम्मीद थी कि गेंद गिरने के बाद सीधी रहेगी, लेकिन वह टर्न हो गई। आउट होने के बाद विराट को विश्वास ही नहीं हो रहा था। वे पिच को देखने लगे।

विराट कोहली के बोल्ड होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी भरोसा नहीं हुआ। उन्होंने अपने दोनों हाथ सिर पर रख लिए। वहीं स्टेडियम में मौजूद फैंस ने विराट के पवेलियन लौटने समय खड़े होकर ताली बजाई।

विराट कोहली पिछले काफी समय से बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ जूझ रहे हैं। 70वां इंटरनेशनल शतक लगाने के बाद से विराट कोहली ने इस मैच से 70 पारियां खेली थीं। इस दौरान बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज के खिलाफ उनका बल्लेबाजी औसत 28 और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के खिलाफ उनका औसत 26.33 है।

अब इस मैच में भारतीय टीम की दूसरी पारी में विराट कोहली के पास एक बार फिर शतक लगाने का मौका होगा। अभी तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक नहीं लगाया है। विराट के पास पहला खिलाड़ी बनने का मौका होगा।

Leave a Comment