Drugs Case: शाहरूख ख़ान ने हायर किया सलमान ख़ान का वकील, क्या अब Aryan Khan को मिलेगी बेल?

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (The News Air)
सुपरस्टार शाहरूख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान ड्रग्स केस में आर्थर रोड जेल में बंद हैं. मुंबई के पॉपुलर लॉयर सतीश मानशिंदे आर्यन ख़ान का केस लड़ रहे थे. अब शाहरूख ख़ान ने आर्यन केस के लिए नए वकील को हायर कर लिया है.

शाहरूख ने हायर किया नया वकील, क्या आर्यन को मिलेगी बेल?
शाहरूख ख़ान ने अमित देसाई को हायर किया है. अमित देसाई ने 2002 हिट एंड रन केस में सलमान ख़ान को बरी कराया था. अमित देसाई अब आर्यन ख़ान को जेल की सलाख़ों से बाहर लेकर आने की ज़िम्मेदारी उठाएंगे. 11 अक्टूबर को अमित आर्यन ख़ान के लिए कोर्ट गए थे. ज़मानत की अर्जी दाखिल करने के बाद एनसीबी काउंसिल ने कोर्ट को बताया कि एजेंसी को 1 हफ़्ते का वक़्त और चाहिए अपना जवाब दाखिल करने में.

आर्यन का बचाव करते हुए अमित देसाई ने कहा कि आर्यन पिछले 1 हफ़्ते से जेल में हैं. ज़मानत की याचिका जांच पर निर्भर नहीं रहती है. मैं बेल के लिए बहस नहीं कर रहा हूं. मैं तारीख़ के लिए बहस कर रहा हूं. प्रशासनिक कारणों से किसी की आज़ादी को नहीं रोका जाना चाहिए. एनसीबी की जांच जारी रह सकती है. जहां तक आर्यन की बात है तो ज़्यादा से ज़्यादा सज़ा 1 साल की हो सकती है. आर्यन के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं है ना ही उसके पास से कोई पदार्थ मिला. इसलिए अगर फिर भी एनसीबी कहती है कि उन्हें 1 हफ़्ते का और वक़्त चाहिए तो उन्हें फैक्ट देखना चाहिए कि ये बस 1 साल की सज़ा के लिए है.

आर्यन ख़ान की ज़मानत याचिका को शुक्रवार के दिन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने खारिज कर दी थी. 11 अक्टूबर को इस केस की सुनवाई NDPS कोर्ट में हुई. अमित देसाई ने आर्यन का केस कोर्ट में लड़ा और उनकी ज़मानत याचिका की सुनवाई के लिए अगली डेट माँगी. अब कोर्ट में 13 अक्टूबर को दोपहर 2.45 बजे आर्यन की बेल पर सुनवाई होगी.

अमित देसाई ने सलमान को दिलवाई थी बेल
अमित देसाई ने 2015 में सलमान ख़ान की ज़मानत अर्जी का केस लड़ा था. अमित देसाई ने निचली अदालत के उस फ़ैसले को चुनौती दी थी जिसमें सलमान को 5 साल की सज़ा सुनाई गई थी. मई 2015 में अमित देसाई ने जब सलमान ख़ान का बचाव किया, तब एक्टर को 30 हज़ार के निजी मुचलके पर ज़मानत मिली थी.

Leave a Comment