Controversial Statement: MP के मंत्री का विवादित बयान कहा- BJP में..

भोपाल (The News Air): मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार के एक मंत्री ने कथित तौर पर राज्य में कांग्रेस के पदाधिकारियों को सत्तारुढ़ भाजपा में शामिल होने या फिर मुख्यमंत्री के बुलडोजर (bulldozer) द्वारा विध्वंस के खतरे का सामना करने के लिए कहकर विवाद छेड़ दिया है। मध्य प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया (Mahendra Singh Sisodia) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह बुधवार को जिले की रुठियाई कस्बे में एक जनसभा में टिप्पणी करते सुने जा सकते हैं।  

मध्य प्रदेश में ‘मामा’ के उपनाम से लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने अपनी सरकार में अपराध और अपराधियों के प्रति ‘बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने” की नीति अपनाई है जिसके तहत प्रशासन विभिन्न अपराधों के आरोपियों के मकानों के कथित अवैध निर्माण को बुल्डोजर से गिरा देता है। जिले के राघौगढ़ नगर निकाय के 20 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार करते हुए सिसोदिया ने कथित तौर पर एक सभा में बुधवार को कहा, ‘‘और देखो भईया, जो भी कांग्रेसी लोग हों, वो धीरे-धीरे कर के चुपचाप सरक (खिसक) आओ, नहीं तो 2023 में भी भाजपा की सरकार बन रही है। फिर देख लेना, मामा का बुलडोजर खड़ा ही है तैयार।”

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सिसोदिया की टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए ट्वीट किया, ‘‘राघौगढ़ के लोग कायर नहीं हैं जो गीदड़ भपकी से डर जाएं। यह डर और कोई को दिखाना। राघौगढ़ के मतदाता निडर होकर मतदान करेंगे।” राघौगढ़ के कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि मंत्री की टिप्पणी उनकी ‘‘नकारात्मक मानसिकता” को दर्शाती है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चूंकि भाजपा के पास विकास के मामले में उजागर करने के लिए कुछ भी नहीं है, इसलिए इसके नेता इस तरह की टिप्पणियां करते हैं। हमने हमेशा लोगों को जोड़ने की राजनीति की है न कि तोड़ने की। कांग्रेस नगर पालिका के सभी 24 वार्डो में जीतेगी।” चाचौड़ा से कांग्रेस के विधायक और दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने कहा कि सिसोदिया को भाजपा में भी गंभीरता से नहीं लिया जाता है।

गुना जिला कांग्रेस प्रमुख हरिशंकर विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए कहा कि मंत्री की टिप्पणी ने भाजपा की छवि को खराब किया है। विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘उन्हें अपनी भाषा में संयम बरतना चाहिए। राघौगढ़ की जनता 20 जनवरी को चुनाव में उन्हें करारा जवाब देगी।” हालांकि सिसोदिया के बचाव में उतरते हुए प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने भोपाल में कहा, ‘‘मंत्री ने जो कुछ भी कहा है वह अवैध गतिविधियों में लिप्त लोगों को चेतावनी देने के लिए है और उनके लिए बुलडोजर हमेशा तैयार है। सरकार कानूनी रुप से बुलडोजर का उपयोग करती है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेसी डरे हुए हैं क्योंकि शायद वे ऐसी गतिविधियों में शामिल हैं जहां बुलडोजर के हस्तक्षेप की आशंका है। राघौगढ़ दिग्विजय सिंह का गृह क्षेत्र है और उनके पुत्र जयवर्धन सिंह स्थानीय विधायक हैं।

Leave a Comment