CM मान ने बुलाई विधायकों को मीटिंग, विधानसभा क्षेत्रों और सरकार के फ़ैसले पर..

The News Air- पंजाब के CM भगवंत मान ने पार्टी के विधायकों को चंडीगढ़ बुलाया है। यहां उन्होंने विधायकों के साथ सीएम हाउस में लंच रखा है। जिस दौरान सीएम विधायकों से उनकी विधानसभा क्षेत्रों में आ रही मुश्किलों का फीडबैक लेंगे। इसके अलावा सरकार की तरफ़ से एक महीने में किए ऐलान के बाद राज्य के माहौल पर बात करेंगे। सीएम हाउस पहुंच रहे विधायक अपने क्षेत्र की विस्तृत रिपोर्ट लेकर आ रहे हैं। जिसमें ज़्यादातर मूलभूत सुविधाओं की परेशानी लेकर पहुंच रहे हैं।

विरोधियों का दांव फेल करने की क़वायद

आम आदमी पार्टी अब विरोधियों का दांव फेल करने की कोशिश में है। असल में मुफ़्त बिजली के ऐलान के बाद मान सरकार को बड़ा झटका लगा है। जनरल कैटेगरी के मुद्दे पर विरोधी सरकार को घेर रहे हैं। जिसे सोशल मीडिया पर भी ख़ूब समर्थन मिल रहा है। उन्होंने ऐलान किया कि पंजाब में हर घर को 2 महीने में 600 यूनिट बिजली मुफ़्त मिलेगी। हालांकि अगर बिल इससे ज़्यादा हुआ तो फिर पूरा बिल भरना पड़ेगा। सिर्फ़ SC, BC, फ्रीडम फाइटर और BPL परिवारों को इससे छूट रहेगी। वह 600 के ऊपर जितनी यूनिट का बिल आएगा, उतना ही भरेंगे। विधायकों के ज़रिए लोगों को इस बारे में जागरूक करने की कोशिश की जाएगी।

जल्द दिल्ली जाएंगे सीएम मान

सीएम भगवंत मान जल्द दिल्ली दौरे पर जाने वाले हैं। वहाँ वह मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी स्कूलों का दौरा करेंगे। उनके साथ दिल्ली के सीएम और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल भी होंगे। मान के साथ शिक्षा मंत्री गुरमीत मीत हेयर और सेहत मंत्री डॉ. विजय सिंगला भी होंगे। पंजाब में भी आप ने 16 हज़ार पिंड और वार्ड क्लीनिक बनाने का ऐलान किया है।

Leave a Comment