कैप्टन अमरिंदर ने अपने सिसवां स्थित आवास पर 12 विधायकों को बुलाया दोपहर के खाने पर


चंडीगढ़, 18 जून, (The News Air)
Punjab Congress Crisis: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लगातार दूसरे दिन वीरवार को भी प्रदेश कांग्रेस के विधायकों की शिकायतें सुनीं। कैप्टन ने बुधवार को 16 विधायकों को बुलाया था, जबकि वीरवार को 12 विधायकों को सिसवां स्थित अपने आवास पर दोपहर के खाने पर बुलाया और उनकी नाराज़गी दूर की। इनमें दलित समुदाय के नेतागण भी शामिल थे। 
मुख्यमंत्री कैप्टन ने एक-एक विधायक से मुलाक़ात की। अधिकांश ने अपने-अपने हलक़ों के रुके हुए कार्यों के अलावा कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचने की शिकायत की। विधायकों की यह भी शिकायत रही कि अफ़सर उनकी बात नहीं सुनते। कैप्टन ने मौके पर ही कई अफ़सरों को समस्याओं का समाधान करने का निर्देश दिया। 
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी ज़िला उपायुक्तों को जारी आदेश में स्पष्ट रूप से कहा है कि संबंधित विकास कार्यों में विधायकों को भी शामिल किया जाना चाहिए, जिससे आम लोगों में अपने विधायक की सक्रियता का संदेश जाए।
मुख्यमंत्री पंजाब ने मुख्यसचिव से कहा कि ज़िलों के सभी डिप्टी कमिश्नरों को निर्देश जारी किए जाएं कि वह अपने हलक़ों के विधायकों द्वारा उठाए गए विकास कार्यों संबंधी मुद्दे व उनके विधानसभा क्षेत्रों में लंबित पड़े विकास कार्यों के बारे में 10 दिन के अंदर सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजें, ताकि सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से सफल करवाने के लिए बजट जारी किया जा सके।


Leave a Comment