भाजपा ने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में ज़मीनी स्तर की सियासी सरगर्मियां की तेज़

नई दिल्ली, 18 अगस्त (The News Air)

भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर सहित पांच राज्यों के होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज़ कर दी हैं। पार्टी ने ‘बूथ जीतो, चुनाव जीतो’ मुहिम के तहत गांव-गांव मज़बूत टीम बनाने की तैयारी की है। सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में आगामी 23 अगस्त से भाजपा एक बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान का नाम है ‘बूथ विजय अभियान’।

पार्टी नेताओं ने आईएएनएस को बताया कि उत्तर प्रदेश में 23 अगस्त से शुरू होने जा रहे बूथ विजय अभियान की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। इस अभियान के तहत भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के 27700 शक्ति केंद्रों के प्रमुखों को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे, उन्हें चुनाव जीतने की रणनीति समझाएंगे। भाजपा हर बूथ पर सभी जातियों और युवाओं की टीम खड़ी करने में जुटी है।

भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनए को बताया, भाजपा काडर आधारित पार्टी है। प्रदेश, ज़िला, मंडल से लेकर बूथ तक संगठन का मज़बूत ढांचा खड़ा हो चुका है। लगातार बैठकों के ज़रिए काडर को चुनाव की रणनीति को धरातल पर उतारने की ट्रेनिंग दी जा रही है। मेहनत कितनी भी हो, सही रणनीति के अभाव में नतीजे नहीं निकल सकते। इस बात को समझते हुए पार्टी नेतृत्व काडर को लगातार ट्रेनिंग दे रहा हैं।

चुनावी राज्यों के प्रभारी एक्शन मोड मेंभाजपा ने सभी चुनावी राज्यों के प्रभारियों को लगातार एक्शन मोड में रहने का निर्देश दिया है। उत्तर प्रदेश के प्रभारी की हैसियत से पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह लगातार उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर बैठकें कर रहे हैं। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि के हवाले गोवा की कमान है। सीटी रवि इस वक़्त गोवा में चुनाव तैयारियों से जुड़ी बैठकें करने में जुटे हैं। इसी तरह पंजाब और उत्तराखंड के प्रभारी के तौर पर राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम दोनों राज्यों का दौरा कर रहे हैं। पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च 2022 में समाप्त होगा, जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल मई 2021 तक है। चुनाव आयोग को उम्मीद है कि पांचों राज्यों में समय से चुनाव होंगे।

Leave a Comment