भारत जोड़ो यात्रा: पठानकोट में बाजवा के ‘किसी फर्जी को प्रधानमंत्री बनाने’ वाले बयान पर…

अमृतसर (The News Air) पंजाब के पठानकोट में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेसी नेता प्रताप सिंह बाजवा की तरफ पूर्व प्रधानमंत्री को फर्जी कहे जाने पर विपक्ष ने घेर लिया है। खास बात है कि बाजवा ने जिस समय इन शब्दों का प्रयोग किया, राहुल गांधी मंच पर थे।

पठानकोट से भारत जोड़ो यात्रा के पंजाब से रवाना किए जाने से पहले जनसभा का आयोजन किया गया था। राहुल गांधी के मंच पर पहुंचने के बाद प्रताप सिंह बाजवा को मंच से बोलने का मौका दिया गया।

राहुल गांधी की तारीफ करते हुए बाजवा ने कह दिया कि पहले भी उन्हें जीता कर भेजते रहे हैं, लेकिन वे फर्जी को प्रधानमंत्री बनाते रहे। स्पष्ट है कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री मनमोहन सिंह को ही दो बार पद पर बैठाया गया था।

मंच से मांग रहे थे बाजवा वादा

मंच से बोल रहे बाजवा ने दो बार बिना नाम लिए बिना फर्जी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कही। वह बार-बार राहुल गांधी को मंच से वादा करने की बात करते रहे कि इस बार चुनाव जीतकर जाएं तो वही प्रधानमंत्री बनें।

सिरसा ने बयान की निंदा की

BJP के सिख लीडर मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस लीडर प्रताप सिंह बाजवा द्वारा डाॅ. मनमोहन सिंह की बेइज्जती करना दुखदायी है। जिसकी कड़े शब्दों में निंदा की जाती है। कांग्रेस लीडर ने गांधी परिवार को खुश करने के चक्कर में एक सीनियर नेता जो कि देश के PM भी रहे हैं उनको “फर्जी” तक कह डाला।

डॉ. मनमोहन ने कांग्रेस पर किया था एहसान

सिरसा ने बाजवा के शब्दों की निंदा करते हुए कहा कि बेदाग प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के बारे में ऐसा शब्द कहना निंदनीय है। यह सिख कौम के लिए शर्म की बात है। जबकि डॉ. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री का पद संभाल कांग्रेस पर एहसान किया था।

Leave a Comment