क्या कांग्रेस में वापसी करेंगे कैप्टन? अटकलों पर अमरिंदर सिंह का दो टूक जवाब

चंडीगढ़, 30 अक्टूबर (The News Air)
कांग्रेस से बातचीत की ख़बरों को नकारते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की ओर से साफ़ कर दिया गया है कि अब इन सब चीज़ों का टाइम निकल गया है. कैप्टन का साफ़ कहना है कि पर्दे के पीछे से बातचीत की सारी ख़बरें फ़र्ज़ी हैं. उन्होंने पार्टी से अलग होने और पद त्यागने का फ़ैसला और काफ़ी सोच-विचार करके लिया है. सहयोग के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का आभार जताते हुए कैप्टन ने कहा कि अब कांग्रेस में नहीं बने रह सकते हैं.

भाजपा, अकाली से गठबंधन के लिए बातचीत करेंगे कैप्टन

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया मैनेजर ने उनका बयान ट्वीट करा जिसमें कहा गया है, ‘मैं जल्द ही अपनी पार्टी शुरू करूंगा और किसानों का मुद्दा सुलझने के बाद पंजाब चुनाव के लिए बीजेपी, अलग हुए अकाली गुटों और अन्य के साथ सीटों के बँटवारे के लिए बातचीत करूंगा. मैं पंजाब और उसके किसानों के हित में मज़बूत सामूहिक ताक़त बनाना चाहता हूं.’

सिद्धू को खुली चुनौती

गौरतलब है कि बुधवार को ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई पार्टी के साथ अगले विधानसभा चुनाव में उतरने का ऐलान किया था. उस समय उन्होंने कहा था कि चुनाव आयोग की मंजूरी के बाद चुनाव चिन्ह के साथ नाम की घोषणा की जाएगी. सिद्धू पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा था कि सिद्धू जहां से भी लड़ेंगे, हम उनसे लड़ेंगे. समय आने पर हम सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे.
उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पहले भी अपनी पार्टी बनाई थी और चुनाव लड़ने पर उन्हें सिर्फ़ 856 वोट मिले.

Leave a Comment