एयरलाइंस मार्च में अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर ईंधन सरचार्ज बढ़ाएगी

The News Air- सियोल। दक्षिण कोरियाई एयरलाइंस अगले महीने अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर ईंधन सरचार्ज बढ़ाने के लिए तैयार हैं क्योंकि जेट ईंधन की कीमतों में तेजी से वृद्धि हुई है। उद्योग जगत के लोगों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

योनहाप समाचार एजेंसी ने कोरियाई एयर के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि एक मार्च से अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर वन-वे टिकट के लिए सरचार्ज 18,000 वोन (15 यूएस डॉलर) से लेकर 1,38,200 वोन तक होगा।

अप्रैल 2021 में, जेट ईंधन की बढ़ती कीमतों ने स्थानीय वाहकों को एक साल के अंतराल के बाद ईंधन सरचार्ज शुरू करने के लिए प्रेरित किया। कोविड-19 महामारी के कारण तेल की कम कीमतों के कारण अप्रैल 2020 से अंतरराष्ट्रीय मार्गो पर ईंधन सरचार्ज शून्य पर था।

यदि सिंगापुर के हाजिर बाजार में जेट ईंधन की औसत कीमत पिछले महीने के दौरान 1.50 डॉलर प्रति गैलन से अधिक बढ़ती है, तो दक्षिण कोरियाई एयरलाइनों को एक महीने बाद ईंधन सरचार्ज लगाने की अनुमति मिलेगी।

16 जनवरी से 15 फरवरी तक एक महीने के लिए सिंगापुर के बाजार में जेट ईंधन की कीमत औसतन 2.43 डॉलर प्रति गैलन थी। औसत कीमत मार्च के लिए जेट ईंधन सरचार्ज निर्धारित करने का आधार है।

बता दें, यदि जेट ईंधन की कीमतें नीचे गिरती हैं, तो कोई अधिशूल्क नहीं लिया जाता है। मार्ग की लंबाई के आधार पर सरचार्ज को 10 स्तर में बांटा गया है।

(आईएएनएस)

Leave a Comment