आम आदमी पार्टी ने जारी की 33 प्रत्याशियों की लिस्ट

The News Air- (लखनऊ) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने 33 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी की इस लिस्ट में डॉक्टर, इंजीनियर के अलावा समाजसेवी और बिज़नेसमैन शामिल हैं।

01 25

पार्टी ने आगरा की फतेहपुरी सीकरी से नाज़िर ख़ान,इटावा से डॉ. शिव प्रताप सिंह राजपूत, फिरोज़ाबाद की शिकाहाबाद सीट से शेलेंद्र वर्मा और लखनऊ की कैंट सीट से इंजीनियर अजय कुमार को मैदान में उतारा है। ज्ञात हो कि इससे पहले पार्टी ने 16 जनवरी को यूपी की 150 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इसके बाद 18 जनवरी को दूसरी लिस्ट जारी की गई थी और इसमें 20 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हुआ था।
संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी अभी तक 203 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। जो लोग पूछते हैं कि आम आदमी पार्टी का संगठन कहां है जो लोग पूछते हैं कि आपको अच्छे प्रत्याशी मिलेंगे भी या नहीं उनको मैं बता देना चाहता हूं सबसे योग्य प्रत्याशी अब तक आम आदमी पार्टी ने दिये हैं मात्र 200 प्रत्याशी और हैं जो आने वाले दिनों में हम लोग घोषणा करेंगे। 403 सीटों पर आम आदमी पार्टी यूपी में चुनाव लड़ेगी। इससे पहले उन्होंने पार्टी में कर्नल इंजीनियर अजय कुमार के शामिल होने की भी महत्वपूर्ण घोषणा की।

संजय सिंह ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि आम आदमी पार्टी की तीसरी सूची को पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने और पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने मंजूरी दी है। इसमें हम 33 उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी हमारी प्राथमिकता सुयोग्य कैंडीडेट देने की है। उन्होंने कहा कि राजनीति में जो यह धारणा बना ली गई है कि अच्छे लोग उसमें नहीं आते हैं, राजनीति तो केवल बुरे लोगों का काम रह गई है। राजनीति में तो केवल धनबल और बाहुबल के लोग ही आएंगे। यह जो धारणा लोकतंत्र के इस पावन पर्व में चुनाव में हिस्सेदारी के लिए बनाई ज़ाती है। इस धारणा को तोड़ने का काम आम आदमी पार्टी कर रही है। और हम समाज के उन लोगों का चयन कर रहे हैं जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में रहकर अपना योगदान दिया है देश और समाज के लिए काम किया है। उन्होंने बताया कि आज की 33 लोगों की जो सूची है उसमें हमारे एक प्रत्याशी ऐसे हैं जो अनुसूचित जाति जन जाति आयोग के सचिव रहे हैं और पूर्व आईएएस हैं, 2 ऐसे हैं जो डॉक्टर हैं, 9 ऐसे जो पोस्ट ग्रजयुएट हैं और 13 ऐसे प्रत्याशी हैं जो ग्रेजुएट हैं।

Leave a Comment