अटारी बॉर्डर पर खेत से 2 किलो हेरोइन बरामद

मजीठा (अमृतसर)- पंजाब में अमृतसर पाकिस्तान बॉर्डर पर मंगलवार शाम को एक बार फिर तस्करों की हलचल सामने आई। गश्त के दौरान BSF ने बॉर्डर से 2 किलो 110 ग्राम हेरोइन और 37 गोलियां बरामद की। कार्रवाई बाड़ के पार खेतों की निगरानी के दौरान हुई।

फसल की जुटाई में जुटे हैं किसान

अमृतसर में अटारी बार्डर पर पाक की ओर से हलचल थमने का नाम नहीं ले रही है। कभी हेरोइन तो कभी पाकिस्तानी नागरिक भारत की सीमा में घुसने की कोशिश करते हैं। बॉर्डर पर इस समय फसलों की कटाई का काम भी चल रहा है। इसको देखते हुए बीएसएफ के जवानों ने निगरानी बढ़ा दी है। वे यहां हो रही हर मूवमेंट पर नजर रखे हुए हैं। बीएसएफ जवानों की निगरानी में ही किसान बाड़ के पार जाकर अपने खेतों में खेती या फिर फसलों की कटाई का काम करते हैं।

पीपल के पेड़ के पास नीले लिफाफे में मिला सामान

बॉर्डर पर मंगलवार को शाम को भी BSF जवान सीमा पर बाड़ के आगे किसानों द्वारा की जा रही फसल कटाई की गतिविधियों की निगरानी कर रहे थे। इस दौरान जवानों को पीपल के पेड़ के नजदीक एक नीले रंग का लिफाफा दिखाई दिया। उसकी तलाशी लेने पर उसमें से 4 प्रतिबंधित पैकेट हेरोइन जिसका वजन लगभग 2 किलो 110 ग्राम के करीब है, के अलावा 1 पिस्टल, 1 मैग, 37 आरडी भी बरामद किए गए हैं। जवानों की ओर से सारी सामग्री को जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस समान की डिलीवरी कहां होनी थी इस पक्ष से भी जांच की जा रही है।

9 दिन पहले मिली थी 18 करोड़ की हेरोइन

इससे पहले 11 अप्रैल को भी भारत पाकिस्तान सीमा पर 18 करोड़ की हेरोइन बरामद हुई थी। यह भी एक किसान में खेत से बरामद की गई थी। उस मामले में किसी को गिरफ्तार नही किया गया था। बल्कि किसान से सिर्फ पूछताछ की गई थी। सुरक्षा एजेंसियां लगातार मिल रही हेरोइन के मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और इस पक्ष से भी जांच कर रहे हैं कि इनकी डिलीवरी कहां की जानी थी। उन्हें शक है की भारत और पाकिस्तान के बीच बैठे तस्करों के तार इससे जुड़े हैं।

Leave a Comment