WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट न करने पर भी सभी फीचर्स का कर सकेंगे इस्तेमाल!

WhatsApp ने पिछले दिनों अपने एक बयान में कहा था कि जो यूज़र्स व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते हैं, कुछ समय बाद वह व्हाट्सऐप के कुछ ही फीचर्स का सीमित इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि, इससे पहले कहा गया था कि प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट न करने वालों का व्हाट्सऐप अकाउंट ही डिलीट कर दिया जाएगा। हालांकि, लेटेस्ट बयान में व्हाट्सऐप ने एक बार फिर अपने सुर बदल लिए हैं। अब कंपनी का कहना है कि जो यूज़र नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे, उन्हें कुछ ही फीचर्स तक सीमित नहीं किया जाएगा।

लेटेस्ट खबरों के मुताबिक, WhatsApp ने साफ किया है कि जिन यूज़र्स ने अब-तक कंपनी की नई प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया है उन्हें कुछ ही फीचर्स तक सीमित रखने जैसी कंपनी की कोई योजना नहीं है। कंपनी ने अपने बयान में कहा “कई अथॉरिटीज़ और प्राइवेसी एक्सपर्ट के साथ हाल की चर्चाओं को देखते हुए, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि जिन लोगों ने अपडेट को स्वीकार नहीं किया है उनके लिए व्हाट्सऐप फीचर्स को सीमित करने व उनके लिए व्हाट्सऐप कैसे काम करेगा इस संबंध में किसी प्रकार की योजना नहीं है। इसके बजाय, हम समय-समय पर यूज़र्स को अपडेट का रिमांडर देते रहेंगे।” पहले The verge और फिर अब Android central द्वारा इस खबर की पुष्टि की गई है।

आपको बता दें, व्हाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी एक्सेप्ट करने के लिए पहले 15 मई तक का समय दिया गया था। हालांकि, तब यह भी साफ किया गया था कि अपडेट स्वीकार न करने वाले यूज़र का WhatsApp अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा और न ही किसी का अकाउंट काम करना बंद करेगा। हालांकि, वह समय-समय पर यूज़र्स को अपडेट का रीमांडर देते रहेंगे। रिमाइंडर को लेकर व्हाट्सऐप ने यह भी कहा था कि “अगर आप तब-तक अपडेट की गई शर्तों और प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं करते, तो आप व्हाट्सऐप के कुछ फीचर्स का सीमित इस्तेमाल कर पाएंगे।” इससे माना जा रहा था कि नई पॉलिसी स्वीकार न करने पर यूज़र्स के अकाउंट बंद या डिलीट नहीं किए जाएंगे, बल्कि कुछ फीचर्स के उपयोग को सीमित कर दिया जाएगा।

हालांकि, अब कंपनी ने यूज़र्स की इस चिंता को भी दूर कर दिया है। यह यकीनन यूज़र्स के लिए राहत भरी खबर साबित हुई है।

Leave a Comment