PC और कंसोल पर 12 जनवरी से Free में खेल सकेंगे PUBG, ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन


साल 2017 में जब PUBG ने गेमिंग की दुनिया में दस्‍तक दी, तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि यह गेम आते ही छा जाएगा। इसे बनाने वाली क्राफ्टन ने 1499 रुपये में कंप्‍यूटर प्‍लैटफॉर्म पर बैटल रॉयल गेम को एक्‍सपीरियंस करने का ऑफर पेश किया। लोगों ने इसे हाथोंहाथ लिया और आज तक दिलचस्‍पी के साथ खेल रहे हैं। कंप्‍यूटर प्‍लैटफॉर्म पर इस गेम को खेलने वाले यूजर्स यानी PUBG PC खेलने वालों के लिए बड़ी खबर है। क्राफ्टन के क्रिएटिव डायरेक्टर ने कन्‍फर्म किया है कि PUBG जल्द ही फ्री-टू-प्ले होगा। इस गेम को PC के साथ-साथ कंसोल पर 12 जनवरी 2022 से “Free to Play” (F2P) मॉडल में बदल जाएगा।

क्रिएटिव डायरेक्टर डेव कर्ड Dave Curd के अनुसार, PUBG अब PC के लिए फ्री-टू-प्ले होगा। गेम को 12 जनवरी 2022 से फ्री-टू-प्ले करने के लिए कहा गया है। इसके लिए प्री रजिस्‍ट्रेशन (क्लिक करें) शुरू हो गया है। गेम में ज्‍यादातर चीजें फ्री होंगी, लेकिन रैंक मैचमेकिंग rank matchmaking समेत कुछ चीजों के लिए पैसे चुकाने होंगे।

रैंक्‍ड मैचमेकिंग और बाकी चीजों को 982 रुपये देकर अनलॉक किया जा सकता है। यह फीस इस गेम के लिए एक अकाउंट अपग्रेड होगी, जिसके बाद प्‍लेयर्स इस गेम में कस्टम मैच मोड, स्‍पेशल इन-गेम आइटम्‍स और बाकी फीचर्स को अनलॉक कर सकेंगे।

कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि एक वक्‍त PUBG सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक था, जिसकी 75 मिलियन से ज्‍यादा कॉपी बिकीं। अब PUBG की अपने प्‍लेयर्स पर पकड़ कम होती जा रही है और हो सकता है कि इसे वापस पाने के लिए क्राफ्टन ने PUBG को फ्री-टू-प्ले बनाने का फैसला किया है। गौरतलब है कि PUBG के मोबाइल वर्जन को फ्री में खेला जा सकता है और अब PUBG PC और PUBG कंसोल भी इसी नक्‍शेकदम पर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

मोबाइल पर PUBG: New State को लॉन्‍च किया जा चुका है, जिसे दिसंबर का अपडेट भी मिल गया है। PUBG: New State के दिसंबर अपडेट में प्‍लेयर्स के लिए नए वेपन, गाड़‍ियां और सर्वाइवर पास वॉल्‍यूम 2 लाए गए हैं।

पिछले साल सितंबर में भारत सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए 118 ऐप्स पर बैन लगा दिया था, जिनमें PUBG मोबाइल भी शामिल था। हालांकि इस गेम को PC और कंसोल पर खेला जा सकता है। इस गेम को PC और कंसोल पर फ्री किए जाने से बड़ी संख्‍या में भारतीय यूजर्स के इससे जुड़ने का अनुमान है।


Leave a Comment

Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now
Powered By
CHP Adblock Detector Plugin | Codehelppro