186 लीटर क्षमता के साथ Xiaomi MIJIA Double Door 186L रेफ्रिजरेटर लॉन्च, जानें कीमत

Xiaomi कंपनी ने अपने होम अप्लाइंसेस पोर्टफॉलियों में एक नया प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है। यह है कंपनी का नया MIJIA Double Door 186L रेफ्रिजरेटर, जिसकी कुल कैपेसिटी 186 लीटर की है। फिलहाल, इस प्रोडक्ट को घरेलु मार्केट चीन में ही लॉन्च किया गया है। इस फ्रिज की खासियतों की बात करें, तो इसमें आपको Air Cooled Frost Free टेक्नोलॉजी मिलेगी, जो कि बर्फ की परत जमने पर मैनुअल डीफ्रॉस्टिंग की जरूरत को दूर करने का काम करती है। इसमें Upward air outlet डिज़ाइन दिया गया है, जो फ्रिज में रखे खाने पर सीधे पड़ने वाली ठंडी हवा की मात्रा को कम करता है। यह फलों व सब्जियों को सूखने नहीं देता बल्कि तेज़ी से ठंडा करता है।

Xiaomi MIJIA Double Door 186L रेफ्रिजरेटर की प्री-बुकिंग चीन में 1,299 युआन (लगभग 15,384 रुपये) की कीमत में हो रही है। यह खरीद के लिए चीन की पॉपुलर JD.com वेबसाइट पर लिस्ट है। लॉन्च की जानकारी सबसे पहले gizmochina द्वारा दी गई है।

नया Xiaomi MIJIA Double Door 186L रेफ्रिजरेटर के डिज़ाइन की बात करें, तो  यह 525mm चौड़ा और 610mm गहरा है। यह केवल 0.32 क्वैयर मीटर की जगह लेता है, जो कि एक कुर्सी के समान घिरने वाली जगह है। MIJIA डबल डोर 186L रेफ्रिजरेटर की एक अन्य खासियत यह एक ion एंटी-बैक्टिरियल और odor cleaning मॉड्यूल के साथ आता है। यह फीचर सभी तरह की गंध पैदा करने वाले तत्वों को खत्म करने में मदद करता है। इसके साथ ही यह उन बैक्टीरिया की मात्रा को भी कम करते हैं जो खाने की चीज़ों को अंदर से खराब कर सकते हैं।

जैसे कि हमने बताया इसमें आपको Air Cooled Frost Free टेक्नोलॉजी मिलेगी, जो कि बर्फ की परत जमने पर मैनुअल डीफ्रॉस्टिंग की जरूरत को दूर करने का काम करती है। इसमें Upward air outlet डिज़ाइन दिया गया है, जो फ्रिज में रखे खाने पर सीधे पड़ने वाली ठंडी हवा की मात्रा को कम करता है। यह फलों व सब्जियों को सूखने नहीं देता बल्कि तेज़ी से ठंडा करता है।

इस फ्रिज में 186 लीटर की कैपेसिटी मौजूद है, जिसमें 120 लीटर रेफ्रिजरेटिंग कॉम्पोनेंट्स के लिए है और बाकि का 66 लीटर फ्रीज़र कम्पार्टमेंट का है।

Leave a Comment