Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरी खाप पंचायत, दिल्ली की..

नई दिल्ली (The News Air): भारतीय कुश्ती महासंघ (Indian Wrestling Federation)के खिलाफ देश के कई बड़े पहलवानों का जंतर-मंतर (Jantar Mantar) पर लगातार तीसरे दिन धरना प्रदर्शन जारी है। इस मामले में दिल्ली से एक बड़ी खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों के समर्थन में खाप पंचायतों (Khap Panchayats) ने दिल्ली कूच किया है। वह पहलवानों के समर्थन में दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक समेत करीब 30 पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के विरोध के तीसरे दिन जंतर मंतर में ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि हम बृजभूषण शरण सिंह के आगे आने का इंतजार कर रहे हैं। हम यहां अपने करियर को जोखिम में डालकर आए हैं। यह लड़ाई हमारे युवा पहलवानों के लिए है जो कुश्ती का भविष्य हैं।

खाप पंचायतों का दिल्ली कूच की खबर से यह मामला और गंभीर होता जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह आंदोलन विकराल रूप ले सकता है। यही इस मामले में जल्द से जल्द कोई नतीजा नहीं निकला तो। बजरंग पूनिया ने यह कहा कि हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष जी ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा…हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं।

Leave a Comment