Wrestlers Protest: यौन उत्पीड़न मामले में रेसलर बजरंग पूनिया ने PM मोदी से..

नई दिल्ली (The News Air): रेसलर बजरंग पूनिया (Wrestler Bajrang Punia) ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर  लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप  के मामले कहा कि हमने अपनी मांगें सरकार के सामने रख दी हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि सारी मांगें पूरी हो जाएंगी। हमारी लड़ाई किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं बल्कि हमारी लड़ाई संघ से है। हमें नहीं लगता कि इस मामले में इतना समय लगना चाहिए। 

Ani के रिपोर्ट के मुताबिक बजरंग पूनिया ने यह कहा कि हम क़ानून का सहारा लेकर चलेंगे। अध्यक्ष जी ने कहा है कि उनके ख़िलाफ़ एक भी सबूत होगा तो वह फांसी लगा लेंगे, उम्मीद करते हैं कि यह भी बहुत जल्द होगा…हम बृजभूषण शरण सिंह के सामने आने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन वह भाग रहे हैं। हम सब लोग अपना करियर दांव पर लगाकर आए हैं। 

खिलाड़ियों के सम्मान के बारे में उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री ने हमेशा खिलाड़ियों का मान, सम्मान और साथ दिया है। हम प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और खेल मंत्री से निवेदन करेंगे कि इस मामले में जल्द से जल्द हमारी मांगों को सुना जाए। WFI के अध्यक्ष ने इसमें राजनीतिक, जाति आदि मोड़ दिया है। प्रदर्शन में सारे खिलाडी हैं। 

गौरतलब है कि इसी मामले में पहलवान विनेश फोगट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक, रवि दहिया और दीपक पुनिया ने भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ कथित यौन उत्पीड़न की शिकायतों पर भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पीटी उषा (PT Usha) को पत्र लिखा है। WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध जारी है। उनके इस्तीफे की जिद कर रहे हैं। 

 

Leave a Comment