WazirX के ‘BUIDL With WazirX’ प्रोग्राम से आप बना सकेंगे खुद का क्रिप्टो एक्सचेंज

WazirX जल्द एक खास प्रोग्राम BUIDL With WazirX लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है, जो उद्यमियों को अपना खुद का क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज बनाने की सुविधा देगा। सबसे पॉपुलर भारतीय क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज में से एक WazirX का कहना है कि कंपनी का लक्ष्य इच्छुक क्रिप्टो उद्यमियों को उसके मकसद में सपोर्ट करना है, और कंपनी अपने API जारी करके उद्यमियों को विभिन्न टूल्स और क्षमताएं प्रदान करेगी, जिससे उन्हें 300 से अधिक ट्रेडिंग पेयर्स तक पहुंच प्राप्त होगी।

WazirX ने बताया है BUIDL With WazirX में ‘BUILD’ से कंपनी का मतलब BUILD (निर्माण) है। कंपनी का कहना है कि इस प्रोग्राम का मकसद क्रिप्टो उद्यमियों को उनके लक्ष्य की ओर सफलता से बढ़ने में मदद करना है। कंपनी अपने API के जरिए उद्यमियों को विभिन्न टूल्स और क्षमताएं तो प्रदान करेगी ही, और साथ ही उकनी प्रोडक्ट मॉड्यूल्स डेवलप करने के लिए तकनीकी सहायता और गाइडेंस के साथ-साथ KYC और AML अनुपालन से जुड़े पेचीदा औपचारिकताओं से निपटने में भी मदद करेगी।

इसके अलावा, WazirX इन नए उद्यमियों को निवेश करने के इच्छुक पूंजीपतियों से जोड़कर फंडिंग प्राप्त करने में भी मदद करेगा। फंडिंग दिलाने के लिए कंपनी ने कुछ वेंचर कैपिटल फंड्स के साथ भागीदारी भी की है।

BUIDL With WazirX के लॉन्च पर WazirX के सह-संस्थापक और सीओओ सिद्धार्थ मेनन ने कहा (अनुवादिच) “एक्सचेंज बनाने में बहुत मेहनत लगती है। हमने क्रिप्टो उद्यमियों की उस भावी पीढ़ी के लिए रास्ता बनाने के लक्ष्य के साथ प्रोग्राम की शुरुआत की है, जो वज़ीरएक्स की विशेषज्ञता का इस्तेमाल करके अपना खुद का एक्सचेंज शुरू करना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि ” कंपनी का लक्ष्य भारतीय मार्केट में जितना संभव हो उतना प्रभावी ढंग से कम सर्विस वाले क्षेत्रों को कवर करने के लिए इकोसिस्टम का विस्तार करना है। हम उम्मीद करते हैं कि प्रतिभाशाली उद्यमियों इस प्रोग्राम का इस्तेमाल एक स्प्रिंगबोर्ड के रूप में करेंगे, ताकि वे चुनौतियों को हल करने और देश के विकास को आगे बढ़ाने के लिए अपने स्वयं के बिजनेस तैयार कर सकें।”

Leave a Comment