जिससे किया प्यार, उसके कर दिए दो टुकड़े, सिर काटकर नहर में और धड़ खेत में..

The News Air- गाज़ियाबाद एक महिला की बड़ी ही बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है। हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उस व्यक्ति ने की, जिसके साथ उसने 10 माह पहले प्रेम विवाह किया था। आरोपी ने पत्नी की हत्या कर गर्दन काट दी। इस बाद शव को बोरे में भरकर स्कूटी से सुनसान इलाक़े में ले गया, जहां गर्दन को नदी में फेंक दिया और धड़ को खेत में। इसमें आरोपी के पिता ने भी साथ दिया।

पुलिस और महिला के परिवार वाले को शक न हो इसके लिए पुलिस को झूठी अपहरण की कहानी सुना दी। लेकिन, पुलिस ने जांच शुरू की तो परत दर परत पति की झूठी कहानी खुलती चली गई। पुलिस ने सख़्ती की तो पति टूट गया और हत्या की बात क़बूल ली।

सिर्फ़ 10 माह चली लव मैरिज

गाज़ियाबाद में सिद्धार्थ विहार प्रतीक ग्राउंड स्थित टॉवर-सी में आकाश त्यागी रहता है। 26 साल की रिया जैन नोएडा में जॉब करती थी, जहां आकाश भी उसके साथ काम करता था। रिया उज्जैन की रहने वाली थी। दोनों में पहले दोस्ती, फिर प्यार हो गया। मार्च, 2021 में दोनों ने शादी कर ली। बताया जा रहा है कि माता-पिता चाहते थे कि बेटे की शादी में ख़ूब दहेज़ मिले। इसके लिए वह अमीर घर की लड़की भी ढूंढ रहे थे। मगर, जब बेटे ने लव मैरिज कर ली, तो वे परेशान हो गए। इसके बाद रिया को दहेज़ लाने के लिए परेशान किया जाने लगा। अक्सर उससे मारपीट भी की ज़ाती थी।

इतनी नफ़रत कि पत्नी के कर दिए दो टूकड़े

25 जनवरी को पति और सास-ससुर ने धारदार हथियार से गला काटकर रिया की हत्या कर दी। इतनी बेरहमी से क़त्ल किया कि गर्दन को धड़ से एकदम अलग कर दिया। इसके बाद शव को एक बोरे में रखा और स्कूटी से गांव शहजादपुर के जंगल के पास गन्ने के खेत में धड़ को डाल दिया। इसके बाद गर्दन को मुरादनगर की गंगनहर में ले जाकर फेंक दिया। बाद में आकाश और उसके परिवार वाले अपने घर लौट आए।

लड़की के घर वालों को सुनाई झूठी अपहरण की कहानी

26 जनवरी को आकाश ने यूपी-112 नंबर पर सूचना दी। उसने कहा कि कार सवार कुछ युवक उसकी पत्नी रिया जैन का अपहरण करके ले गए हैं। तर्क दिया कि रिया के भाई ने एक व्यक्ति से कुछ रुपए उधार लिए थे। इसी सिलसिले में कुछ लोग कार से आए। वे रिया को कार में डालकर ले गए और उसके भाई के बारे में पूछ रहे थे। इस पर पुलिस ने जांच करते हुए रिया के मोबाइल की लोकेशन और सीडीआर निकलवाई।

पति, सास-ससुर गिरफ़्तार, गर्दन की तलाश जारी

पता चला कि रिया का मोबाइल आखिरी बार घर में ही बंद हुआ था। पति आकाश और अन्य परिजनों की लोकेशन दो संदिग्ध स्थानों पर पाई गई, जहां उनके जाने का कोई मतलब नहीं था। पुलिस के शक की सुई गहरा गई। कड़ाई से पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म क़बूल कर लिया। इंस्पेक्टर योगेंद्र मलिक ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर धड़ को शहजादपुर गांव के खेत से बरामद कर लिया है। गर्दन की तलाश जारी है। इस मामले में मृतका के पति आकाश त्यागी, ससुर सुरेश त्यागी और सास ऊषा त्यागी को गिरफ़्तार किया गया है। हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद कर लिया गया है।

Leave a Comment