विनोद खोसला ने भारत के लोगों की कोरोना से जान बचाने के लिए 1 करोड़ अमरीकी डालर देने का किया वायदा


नई दिल्ली, 3 मई

भारतीय-अमेरिकी अरबपति व्यवसायी विनोद खोसला ने भारत में अस्पतालों में चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए 1 करोड़ अमरीकी डालर देने का वादा किया है। भारत में कोविड-19 के मामलों में लगातार वृद्धि के मद्देनजर सन माइक्रोसिस्टम्स के सह-संस्थापक खोसला भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए लगातार मदद कर रहे हैं।

ट्विटर पर घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगयों को बचाने की आवश्यकता थी क्योंकि बहुत देरी करने से ज्यादा लोगों की मौतें हो रही हैं।

उन्होंने लिखा, “@GiveIndia के लिए यह पर्याप्त नहीं है। उन्हें हर दिन भारत भर के गैर लाभकारी एवं अस्पतालों से 20,000 ऑक्सीजन सांद्रक, 15,000 सिलेंडर, 500 आईसीयू बिस्तर, 100 वेंटिलेटर, 10,000 बिस्तर के कोविड सेंटर के लिए अनुरोध मिल रहा है। हमें तत्काल बहुत कुछ करने की जरूरत है।’’

खोसला ने कहा, “खोसला परिवार @GiveIndia पहल के तहत को 1 करोड़ अमरीकी डालर दे रहा है और उम्मीद करता है कि अन्य लोग भी तत्काल मदद करेंगे।”

भारत में हर दिन 3 लाख से अधिक नए कोरोनावायरस मामलों की सूचना मिल रही है और देश बुरी तरह महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। कई राज्यों में अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन और बेड की कमी है। लोग ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर के आभाव में मर रहे हैं।


Leave a comment

Subscribe To Our Newsletter

Subscribe To Our Newsletter

Join our mailing list to receive the latest news and updates from our team.

You have Successfully Subscribed!