VIDEO: भाषण के बीच में रुका टेलीप्रॉम्प्टर तो इधर-उधर देखने लगे पीएम नरेंद्र मोदी, लोग बोले..

The News Air- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को विश्व आर्थिक मंच के दावोस एजेंडा को संबोधित कर रहे थे। अपने भाषण के दौरान ही वह कुछ क्षण के लिए रुक गए। इसको लेकर सोशल मीडिया पर लोग चुटकी लेने लगे। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से लेकर आम सोशल मीडिया यूजर तक इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।

दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी अपनी बात को इस मंच पर रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम भारतीयों का टेंपरामेंट… हम भारतीयों का टैलेंट..। जिस…। इसी बीच वह कुछ देर के लिए रुक गए और इधर-उधर देखने लगे। उनके कार्यक्रम की यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद ट्विटर पर #टेलीप्रॉम्प्टरपीएम ट्रेंड होने लगा।
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर चुटकी लेते हुए लिखा कि इतना झूठ टेलीप्रॉम्प्टर भी नहीं झेल पाया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा, “टेलीप्रॉम्प्टर फेल, भाषण ढेर।” सपा नेता आई पी सिंह ने पीएम मोदी के इस वीडियो को शेयर कर लिखा – आज पढ़ने वाली मशीन टेलीप्रॉम्प्टर ने धोखा दे दिया फिर साहब पसीना पसीना हो गए। अगल-बगल झांकने लगे। इसलिए कहा गया है बार-बार नक़ल मत करो अक़ल से काम करो। लेकिन साहब है कि मानते नहीं।
पूर्व IAS सूर्य प्रताप सिंह ने कमेंट किया, “टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो जाए तो आपने नहीं है और सबसे पहले तो आपको घबराना नहीं है।” फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने लिखा – दुखद यह है कि WEF संबोधन में टेलीप्रॉम्प्टर फेल होते ही नरेंद्र मोदी एक शब्द मतलब एक शब्द तक नहीं बोल पाए और उसके बाद की हकलाहट तो और भी तकलीफ़देह है। भारत की 140 करोड़ जनता को आज पता चल गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 साल से प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं कर रहे हैं।

संजय शर्मा नाम के ट्विटर यूजर ने कमेंट किया – 2 मिनट के लिए टेलीप्रॉम्प्टर बंद हो गया और मोदी जी का मज़ाक़ पूरे देश में उड़ गया। कई लोगों की नौकरी जाएगी। रणविजय सिंह नाम के एक यूजर लिखते हैं कि मुझे तो बड़ी साज़िश लगती है। प्रियंका भारती नाम की एक ट्विटर यूजर लिखती हैं – अब समझ में आया कि पीएम नरेंद्र मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते हैं। वहाँ टेलीप्रॉम्प्टर की तो व्यवस्था हो नहीं सकती।

Leave a Comment