VIDEO: CM मान ने जारी किया एंटी करप्शन एक्शन लाइन नंबर

The News Air- पंजाब के CM भगवंत मान भ्रष्टाचार की शिकायत के लिए एंटी करप्शन एक्शन लाइन नंबर 9501200200 जारी कर दिया है। यह व्हाट्सएप नंबर है। जिसके ज़रिए लोग रिश्वत मांगने या लेने की ऑडियो या वीडियो भेज सकते हैं। इससे पहले सीएम मान ने शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की बरसी पर हुसैनीवाला स्मारक और खटकड़ कलां जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार को बख़्शा नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि घर-घर तक शहीदों की सोच पहुंचाने के लिए हमारा यह छोटा सा क़दम है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी ऐलान होंगे।

मान ने कहा कि थोड़ी देर में वह एंटी करप्शन एक्शन लाइन जारी करेंगे। जिस पर कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की शिकायत कर सकेगा। यह व्हाट्सएप नंबर CM भगवंत मान का होगा। जिस पर आने वाली शिकायतों पर कार्रवाई की निगरानी वह ख़ुद करेंगे।

मान बोले- रिश्वत मांगने वाले की ऑडियो-वीडियो मुझे भेज देना

CM भगवंत मान ने घोषणा की कि कोई रिश्वत मांगे तो उसे मना मत करना, उसकी ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग करके मुझे भेज देना। मेरा ऑफ़िस उसकी पूरी जांच करेगा और भ्रष्टाचार करने वाले को बख़्शा नहीं जाएगा। उसके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई होगी।

दिल्ली के 49 दिन का दिया उदाहरण

CM मान ने दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल की 49 दिन की सरकार में ऐसा ही नंबर जारी किया गया था। जिसके बाद भ्रष्टाचार ऐसे ख़त्म हुआ कि तब से दिल्ली में केजरीवाल ही सत्ता में आ रहे हैं। पंजाब में भी भ्रष्टाचारियों पर इसी तरह नकेल कसी जाएगी।

पंजाब में पहली बार AAP सरकार, चुनाव में 92 सीटें जीती

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने पहली बार सरकार बनाई है। अब तक पंजाब में कांग्रेस और अकाली दल का ही शासन रहा। दिल्ली के बाद पंजाब पहला पूर्ण राज्य है, जहां आम आदमी पार्टी को सत्ता मिली है। पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी ने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन किया। आप ने 117 में से 92 सीटें जीत ली। सत्ता में रही कांग्रेस 77 में से सिर्फ़ 18 पर सिमट गई। वहीं अकाली दल को सिर्फ़ 3 सीटें मिली। लोगों ने पंजाब के बदलाव के साथ भगवंत मान को CM बनाने के लिए जमकर वोटिंग की। मान को आम आदमी पार्टी ने पंजाब में सीएम चेहरा बनाया था।

Leave a Comment