VIDEO: अरविंद केजरीवाल पहुंचे चंडीगढ़, CM चेहरे का ऐलान..

The News Air- (नई दिल्ली) कोरोना से ठीक होने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल 2 दिन के पंजाब दौरे पर आ गए हैं। चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद केजरीवाल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक से पंजाब दहशत में है। इससे पहले बेअदबी और लुधियाना में ब्लास्ट की घटना हो चुकी है। ऐसे में कांग्रेस की CM चरणजीत चन्नी सरकार लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को संभालने में पूरी तरह नाकाम है।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस और बादल परिवार का गठजोड़ चल रहा है। हालांकि चुनाव के बाद यह ख़त्म हो जाएगा। पंजाब ख़ुशहाल होगा। पंजाब का अच्छा समय आने वाला है। केजरीवाल यहां से मोहाली पहुंचेंगे, जहां उनकी आप के कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात होगी। इसके बाद वह मीडिया से बातचीत करेंगे।

किसानों से बातचीत टूटी

आम आदमी पार्टी की पहले आंदोलन से जुड़े 22 किसान संगठनों के संयुक्त समाज मोर्चा से मिलकर चुनाव लड़ने की योजना थी। इसको लेकर बातचीत भी हुई, लेकिन अंतिम समय पर बात सिरे नहीं चढ़ी। सूत्रों की मानें तो आप चाहती थी कि किसान पार्टी में शामिल होकर चुनाव लड़ें, जिसके बाद किसान नेता बलबीर राजेवाल को सीएम चेहरा बनाया जा सकता था। हालांकि ऐसा संभव नहीं हो सका। अब आप और किसान नेता अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं।

109 सीटों पर कैंडिडेट उतार चुकी आप

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को वोटिंग होनी है। इसे देखते हुए आम आदमी पार्टी 109 सीटों पर कैंडिडेट उतार चुकी है। अब सिर्फ़ 8 सीटों पर चेहरे उतारने बाक़ी हैं।

भगवंत मान बोले- 21 से पहले होगी घोषणा

आप सांसद भगवंत मान ने कहा कि 21 जनवरी को नामांकन शुरू होने हैं। इससे पहले ही पंजाब में पार्टी CM चेहरे की घोषणा कर देगी। ख़ुद के विधानसभा चुनाव लड़ने या सीएम चेहरे के सवाल पर मान ने कहा कि पार्टी जो भी फ़ैसला करेगी, वह उसे स्वीकार करेंगे।

Leave a Comment