Uniform civil code: शिवपाल को भाया BJP का एजेंडा, समान नागरिक संहिता को दिया समर्थन

Shivpal Yadav Supports Uniform civil code: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (PSP) के चीफ और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने समान नागरिक संहिता (UCC) का समर्थन किया है. शिवपाल यादव इस वक्त समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक हैं. उनके बीजेपी (BJP) में जाने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं.

अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने गुरुवार को कहा कि समान नागरिक संहिता को लागू करने का ये सही वक्त है. समान नागरिक संहिता हमेशा से बीजेपी के एजेंडे में रहा है और अब शिवपाल यादव ने इसका सपोर्ट किया है.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के विधान सभा चुनाव हारने के बाद सब कुछ ठीक नहीं है. चाचा शिवपाल यादव अपने भतीजे अखिलेश से नाराज चल रहे हैं. हालांकि गुरुवार को जब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से शिवपाल यादव के बीजेपी में जाने की खबरों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है.

जान लें कि अखिलेश यादव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब इसमें एक बड़ा नाम आजम खान का भी शामिल हो गया है. उनके एक समर्थक ने सपा मुखिया को कटघरे में खड़ा किया है. हालांकि अभी तक आजम खान के परिवार से ऐसी कोई बात सुनने को नहीं मिली है. आजम खान के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान बागी हो गए हैं. उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा कि आजम खान ने सपा पार्टी को बनाया है. मुसलमानों ने एक मुश्त सपा को वोट दिया, लेकिन आज उनके हमारे कपड़ों से बदबू आती है.

फसाहत अली खान ने कहा कि ढाई साल से आजम खान जेल में हैं. महज एक बार अखिलेश यादव मिलने गए. दरी अब्दुल बिछाएगा, लाठी अब्दुल खाएगा. जेल भी अब्दुल जाएगा. सारे जुल्म अब्दुल पर होंगे. लेकिन अखिलेश हमारा नाम भी नहीं लेंगे. हमारी आजम खान से अभी कोई बात नहीं हुई है. जब वह जेल से बाहर आएंगे तो वह सबसे पहले उनसे कोई फैसला लेने की बात करेंगे. विधान सभा चुनाव जीतने के बाद कोई हक नहीं दिया गया है. हमारी नेता प्रतिपक्ष की मांग भी पूरी नहीं हुई.

Source

Leave a Comment