पंजाब में इस नियम के तहत कल से खुलेंगे स्कूल-कोचिंग सेंटर

The News Air- पंजाब में कल से स्कूल खोल दिए गए हैं। पंजाब सरकार की तरफ़ से छठवीं क्लास से कॉलेज खोलने की छूट दे दी गई है। हालांकि 5वीं से कम क्लास के बच्चों के लिए स्कूल बंद रहेगा। उनकी ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। सरकार ने सभी स्कूल प्रबंधकों को कहा है कि 15 साल से बड़े स्टूडेंट्स को कोविड वैक्सीन लगी होनी ज़रूरी है। पंजाब सरकार के ताज़ा आदेश में यूनिवर्सिटी, कॉलेज, कोचिंग सेंटर, लाइब्रेरी और ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट समेत सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट खोले गए हैं। हालांकि स्टूडेंट चाहें तो ऑनलाइन भी पढ़ाई कर सकते हैं।

बार और मॉल 75% क्षमता के साथ खुल सकेंगे

पंजाब सरकार ने सभी बार, मॉल, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, रेस्टोरेंट, स्पा, जिम, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, म्युजियम आदि अब 75% क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इनके स्टाफ़ को कोविड वैक्सीन की डबल डोज़ लेनी ज़रूरी है। एसी बसें 50% क्षमता के साथ चल सकेंगी।

पंजाब में एंट्री के लिए डबल डोज़ ज़रूरी

सरकार ने हिदायत दी है कि पंजाब में एंट्री के लिए अब कोविड वैक्सीन की डबल डोज़ लगी होनी ज़रूरी है। कोविड से ठीक हुए मरीज़ के आने पर रोक नहीं रहेगी। इसके अलावा अगर वैक्सीन नहीं लगी तो रैपिड टेस्ट ज़रूरी होगा अन्यथा व्यक्ति के पास 72 घंटे के भीतर की कोविड नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट होनी ज़रूरी है।

पंजाब सरकार की तरफ़ से जारी आदेश…

01 2
02 2

Leave a Comment