Twitter रिजेक्ट करती है ऑफर तो ऐसे टेकओवर करेंगे Elon Musk, बोले- प्लान बी है तैयार

Tesla chief Elon Musk : टेस्ला के चीफ एलॉन मस्क ने कहा कि उनके पास ट्विटर (Twitter) को खरीदने के लिए ‘प्लान बी’  भी मौजूद है। अगर सोशल मीडिया कंपनी उनके ऑफर को खारिज करती है तो वह उसे खरीदने के लिए प्लान बी का इस्तेमाल करेंगे। स्थानीय मीडिया के हवाले से यह खबर सामने आई है।

ट्विटर (Twitter) ने एलॉन मस्क की पूरी कंपनी खरीदने के लिए लाई गई होस्टाइल बिड यानी जबरन खरीदने के ऑफर पर विचार करने के लिए गुरुवार की दोपहर को इमरजेंसी बैठक बुलाई थी।

कई शेयरहोल्डर रखने की कोशिश करेंगे

द स्पेक्टेटर की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल के घटनाक्रम में मस्क ने कहा कि अगर ट्विटर का बोर्ड उनके ऑफिर को खारिज करता है तो उनके पास प्लान बी मौजूद है। उन्होंने ट्वीट किया, “ट्विटर को प्राइवेट बनाने के लिए कानून के तहत कई शेयरहोल्डर रखने की कोशिश करेंगे।”

फ्री स्पीच के लिए अहम है ट्विटर

मस्क ने ट्विटर के दुनिया भर में फ्री स्पीच और डेमोक्रेसी के लिए जरूरी प्लेटफॉर्म होने पर जोर देते हुए एक ट्वीट में लिखा, “सिर्फ दो दिलचस्प सवाल। प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से ट्विटर के पास कितनी किंगडम है? पत्रकारिता संबंधी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर किंगडम के क्या विचार हैं?”

Twitter ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर एग्जीक्यूटिव्स ने टेस्ला के चीफ एलॉन मस्क के कंपनी को खरीदने के लिए 41 अरब डॉलर के ऑफर पर चर्चा करने के उद्देश्य से एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

ट्विटर ने एक स्टेटमेंट में कहा, “ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स प्रस्ताव पर विचार करके कंपनी और शेयरहोल्डर्स के हित में फैसला करेंगे।”

एलॉन मस्क ने दिया यह ऑफर

दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने सिक्योरिटीज फाइलिंग के जरिए ऑफर दिया था। मस्क ने ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर की दर से 41.39 अरब डॉलर में कंपनी  की 100 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का “सबसे अच्छा और फाइनल” ऑफर दिया था।

मस्क ने लिखा, “मैंने Twitter में निवेश किया है, क्योंकि मैं दुनिया भर में फ्री स्पीच के लिए इस प्लेटफॉर्म की क्षमताओं को जानता हूं। मैं मानता हूं कि एक डेमोक्रेसी के लिए फ्री स्पीच बेहद जरूरी है।”

मस्क के मुताबिक, सोशल मीडिया कंपनी को निजी बनने की जरूरत है क्योंकि मौजूदा हालात में वह “न तो आगे बढ़ सकती है, न ही सेवा दे सकती है।”

Source

Leave a Comment