Trade Spotlight : आईआरबी इंफ्रा, टाटा स्टील और जिंदल स्टेनलेस को मिला शानदार ब्रेकआउट, अब क्या करें निवेशक?

Trade Spotlight : मार्केट ने एक दिन पहले के नुकसान की शानदार रिकवरी की और 2 जनवरी यानी नए साल के पहले ट्रेडिंग सेशन में आधा फीसदी की मजबूती दर्ज की। फार्मा को छोड़कर लगभग सभी सेक्टर्स में तेजी देखने को मिली। बीएसई ने 300 अंक से ज्यादा और निफ्टी ने लगभग 100 अंकों की तेजी के साथ डेली चार्ट्स पर बुलिश कैंडिल बनाया। Nifty Midcap 100 और Smallcap 100 में भी कुछ इसी तरह की हलचल दिखी। फ्यूचर और ऑप्शन सेगमेंट में टाटा स्टील (Tata Steel) चौथा लार्जेस्ट गेनर रहा और 6 फीसदी मजबूत होकर 11925 रुपये पर पहुंच गया, जो 9 मई 2022 के बाद का सबसे ऊंचा स्तर है। वहीं, IRB Infrastructure Developers 8 फीसदी मजबूत होकर 314 रुपये के स्तर पर पहुंच गया और उसने डेली स्केल पर हेवी वॉल्यूम के साथ बुलिश कैंडिल बनाया। Jindal Stainless का शेयर भी खासा सुर्खियों में रहा और इसमें 6 फीसदी की मजबूती दर्ज की गई।

GEPL Capital के विज्ञान सावंत की इन शेयरों पर क्या है राय…

IRB Infrastructure Developers

आईआरबी इंफ्रा के शेयर में बने हाइयर हाइज और हाइयर लोज फॉर्मेशन से आईआरबी इंफ्रा में तेजी जारी रहने के संकेत मिलते हैं। खास बात यह है कि अक्टूबर 2022 से इस स्टॉक में बुलिश ट्रेंडलाइन बनी हुई है। इसमें 29 नवंबर, 2022 को ब्रेकआउट दिखा था। इसकी ऊंचे वॉल्यूम्स से भी पुष्टि होती है।

हम इस शेयर में 350 रुपये के टारगेट के लिए खरीदारी की सिफारिश करते हैं। हालांकि, क्लोजिंग बेसिस पर 285 रुपये का स्टॉपलॉस बनाए रखना चाहिए।

टाटा स्टील

Tata Steel का शेयर 116.10 रुपये (5 दिसंबर, 2022) के स्तर से ऊपर बना हुआ है और इलमें हाइयर हाइज, हाइयर लोज फॉर्मेशन शुरू हो चुका है। डेली चार्ट्स में स्टॉक में गोल्डन क्रॉस दिख रहा है, जिससे तेजी जारी रहने की पुष्टि होती है।

हम इनवेस्टर्स को शेयर में 140 रुपये के टारगेट के साथ खरीदारी की सलाह देते हैं। हालांकि, क्लोजिंग बेसिस पर 110 रुपये का स्टॉप लॉस बनाए रखना चाहिए।

जिंदल स्टेनलेस

Jindal Stainless का शेयर अपने रिकॉर्ड हाई पर बना हुआ है, जिससे पता चलता है कि शेयर में मजबूती बनी हुई है। स्टॉक को पिछले हफ्ते राउंडिंग बॉटम पैटर्न से ब्रेकआउट मिला, जिससे इसमें तेजी की शुरुआत होने के संकेत मिलते हैं।

हम इनवेस्टर्स और ट्रेडर्स को 315 रुपये के टारगेट के साथ इस शेयर में खरीदारी की सिफारिश करते हैं। हालांकि, क्लोजिंग बेसिस पर 215 रुपये का स्टॉपलॉस बनाए रखना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यहां दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। The News Air यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Leave a Comment