कमजोर बाजार में रॉकेट की स्पीड से उड़ा ये शुगर शेयर, जानिए क्या है इसकी वजह

Renuka Sugar का शेयर पिछले 2 दिनों से रॉकेट की तरह भाग रहा है। आज यह शेयर 2.50 रुपये की बढ़त के साथ खुला था और इंट्राडे में इसने 49.15 रुपये का हाई लगाया। उसके बाद 49.50 रुपये पर अपर सर्किट पर लॉक हो गया। 2 दिनों में आई जोरदार तेजी के दम पर इस शुगर स्टॉक ने अपने शेयर धारकों को 1 हफ्त में 35 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Renuka Sugar के शेयरों में आई तेजी पर बात करते हुए profitmart Securities के अविनाश गोरक्षकर ने कहा कि इस स्टॉक में आई तेजी पूरी तरह से अटकलों पर आधारित है। क्योंकि अधिग्रहण की इस खबर पर दोनों कंपनियों ने अपनी तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। हम कंपनी के वैल्यूएशन पर नजर डालें तो अगर अदानी ग्रुप द्वारा इसका अधिग्रहण कर भी लिया जाता है तो पिछले 2 दिनों में जिस तरह से भागा है वह इसके वर्तमान वैल्यूएशन के साथ मैच नहीं करता है। ऐसे में पोजिशनल रिटेल निवेशकों को सलाह है कि वे इस शुगर स्टॉक्स में वर्तमान स्तरों पर कोई नई खरीदारी करने से बचें और दूसरे शुगर स्टॉक की तरफ अपनी नजर घूमाएं।

SMC Global Securities के सौरभ जैन का कहना है कि सरकार द्वारा घोषित एथेनॉल पॉलिसी के चलते शुगर शेयर में जोश देखने को मिल रहा है। सरकार की एथेनॉल ब्लेंडिंग पॉलिसी का शुगर शेयरों पर लंबी अवधि तक अच्छा इफेक्ट देखने को मिलेगा। ऐसे में निवेशकों को ऐसी अच्छे क्वालिटी और शुगर शेयरों पर फोकस करना चाहिए जिनको एथेनॉल थीम का फायदा मिले। Balrampur Chini, Triveni Engineering और Dhampur Sugar कुछ ऐसे ही शुगर स्टॉक है जिसपर निवेशकों को दाव लगाने की सलाह होगी।

Source

Leave a Comment