Apple के इस फीचर ने चोरी हुई कार ढूंढ़ने में की मदद, जानें कैसे?

Apple द्वारा अपने iPhones में दिए जाने वाले ‘Find My’ और ‘Crash Detection’ जैसे फीचर्स ने कई लोगों की किसी न किसी तरह मदद की है। एक लेटेस्ट घटना अमेरिका के टेक्सस से रिपोर्ट हुई है, जहां टेक दिग्गज Apple के ट्रैकिंग एप्लिकेशन और सर्विस ‘फाइंड माई’ ने एक व्यक्ति की चोरी हुई कार का पता लगाने में मदद की है। इश फीचर की मदद से उसे चोरी हुई कार मिल गई।AppleInsider की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के टेक्सस शहर में एक व्यक्ति की कार चोरी हो गई थी और उसने AirPods के जरिए इस कार को ट्रैक किया। ड्वेन एरिंगटन नाम के इस व्यक्ति की कार चुराने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

रिपोर्ट बताती है कि अपनी कार चोरी हो जाने का अहसास होने पर अरिंगटन ने फाइंड माई एप्लिकेशन खोला। उसने देखा कि उसके Airpods “चोरी हुई कार में थे, जो इंटरस्टेट 35 पर एक ट्रैवल स्टॉप पर थे।”

इसके बाद वह ट्रक स्टॉप पर पहुंचा और एक एसयूवी में पांच लोगों को पाया, जिसके बाद उसने सहायता के लिए पुलिस को बुलाया। हालांकि, वे सभी SUV को लेकर वहां से भाग गए, लेकिन AppleInsider का हवाला देते हुए TOI की रिपोर्ट कहती है कि सैन एंटोनियो पुलिस ने उनमें से चार को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन पांचवां व्यक्ति एसयूवी लेकर भाग गया।

रिपोर्ट में कहा गया है, “गिरफ्तारी के कारण अरिंगटन को अपने AirPods वापस मिल गए, साथ ही पुलिस ने उसकी चोरी की गई कार को भी बरामद कर लिया।”

Leave a Comment