ये दो स्टॉक्स अप्रैल सीरीज से एनएसई F&O segment से होंगे बाहर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange(NSE) ने 20 जनवरी को फर्स्टसोर्स सोल्यूशंस (Firstsource Solutions) और टोरेंट पावर (Torrent Power) को अपने फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस (futures & options(F&O) सेगमेंट से हटाने का फैसला किया। इसलिए, ये दोनों स्टॉक अप्रैल सीरीज की शुरुआत में F&O सेगमेंट में ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। एक्सचेंज नए एक्सपायरी महीनों (अप्रैल सीरीज के बाद से) के लिए मौजूदा उपलब्ध मंथली कॉन्ट्रैक्ट्स की समाप्ति के साथ कोई कॉन्ट्रैक्ट जारी नहीं करेगा।

एनएसई ने अपने सर्कुलर में कहा, ‘जनवरी 2023, फरवरी 2023 और मार्च 2023 के एक्सपायरी महीनों के मौजूदा अनएक्सपायर्ड कॉन्ट्रैक्ट उनकी संबंधित एक्सपायरी तक ट्रेडिंग के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट महीनों में नए स्ट्राइक भी पेश किए जाएंगे।’

इसके अनुसार, एनएसई ने कहा कि अप्रैल सीरीज के पहले दिन 31 मार्च, 2023 से फर्स्टसोर्स सोल्यूशंस (Firstsource Solutions) और टोरेंट पावर (Torrent Power) में ट्रेडिंग के लिए कोई कॉन्ट्रैक्ट उपलब्ध नहीं होगा।

एनएसई पर फर्स्टसोर्स सोल्यूशंस (Firstsource Solutions) का शेयर 1.25 प्रतिशत की गिरावट के साथ 102.65 रुपये पर बंद हुआ। जबकि टोरेंट पावर (Torrent Power) शुक्रवार को करीब 1 प्रतिशत बढ़कर 460 रुपये पर बंद हुआ।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। The News aIr की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Leave a Comment