फिर नर्म पड़े नवजोत सिंह सिद्धू, इस्तीफ़ा लिया वापस पर चन्नी के सामने रखी ये शर्त

चंडीगढ़, 5 नवंबर (The News Air)
पंजाब कांग्रेस में राजनीतिक हलचल अभी भी जारी है. नवजोत सिंह सिद्धू की वजह से लगातार असमंजस का दौर जारी है और हर पल समीकरण बदल रहे हैं. अब सिद्धू ने अपना इस्तीफ़ा वापस ले लिया है. वे कह रहे हैं कि पंजाब में जब नया एजी आ जाएगा, वो अपनी ज़िम्मेदारी फिर संभाल लेंगे.

सिद्धू ने वापस लिया इस्तीफ़ा

अब जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया था. तब मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी सीएम पद संभाले सिर्फ़ एक हफ़्ता हुआ था. सिद्धू ने इस बात पर विरोध जताया था कि जिन एजी व डीजी को नियुक्त किया गया है, वो बेअदबी मामले में निष्पक्ष कार्रवाई नहीं कर सकते. ऐसे में सिद्धू उन्हें हटाने की मांग करने लगे थे. लेकिन जब उनकी वो मांग नहीं मानी गई, उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफ़ा दे दिया.

1

सीएम चन्नी पर साधा निशाना

अब सिद्धू ने फिर अपने तेवर नर्म कर लिए हैं. उन्होंने इस्तीफ़ा तो वापस लिया है, लेकिन अभी भी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. वे फिर ऑफ़िस ज्वाइन कर लेंगे, लेकिन जब नए एजी-डीजी आ जाएंगे. सिद्धू ने ज़ोर देकर कहा है कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार ही ड्रग्स और बेअदबी मामले में जांच करने के लिए बनी थी. लेकिन क्योंकि अमरिंदर सिंह ने उस मामले में कुछ नहीं किया, इसलिए उनका इस्तीफ़ा हुआ. उनकी नज़रों में सीएम चन्नी पर भी वहीं ज़िम्मेदारी है और उन्हें वो निभानी चाहिए.

किस बात पर बवाल?

सिद्धू मानते हैं कि चरणजीत सिंह चन्नी ने भी बेअदबी मामले में ठोस कार्रवाई नहीं करवाई है. वे ये भी कह रहे हैं चन्नी सरकार ने SIT रिपोर्ट को कोर्ट में चुनौती नहीं दी. इस मामले में जिस तेज़ी से काम होना चाहिए, वो नहीं किया गया. इस सब के अलावा पंजाब में इक़बाल प्रीत सिंह को नया DGP नियुक्त किया गया है. लेकिन सिद्धू ने उनकी कार्यशैली पर भी सवाल उठा दिए हैं.

उनके मुताबिक़ इक़बाल प्रीत सिंह ने कलान गोलीकांड में ठीक से जांच नहीं की थी. ऐसे में वे उनकी नियुक्ति को भी ठीक नहीं मानते हैं. इस सब के अलावा सिद्धू ने एक बार फिर कैप्टन पर भी निशाना साधा. जब सवाल पूछा गया कि सिद्धू, कैप्टन का सम्मान क्यों नहीं करते हैं, उनके ख़िलाफ़ कठोर शब्दों का क्यों इस्तेमाल होता है. इस पर सिद्धू ने सिर्फ़ इतना कहा कि इज़्ज़त कमाई जाती है.

Leave a Comment