बच्चों से है जंगली तोते की अनोखी दोस्ती, रोज स्कूल जाता है

ग्वालियर, 2 अक्टूबर (The News Air)

 

इंसान जानवरों में सबसे ज्यादा कुत्तों से प्यार करता है और पक्षियों में तोता सबसे ज्यादा। क्योंकि कुत्ता और तोता दोनों ही समझदार होते हैं। जैसे कुत्ते इंसानों की भाषा और व्यवहार को समझते हैं, वैसे ही तोते भी इंसानों की भाषा समझते और बोलते हैं। आपने देखा होगा कि तोता अपने मालिक के कहने पर सीटी बजाता और बोलता है। कभी-कभी तोते आपकी नकल भी कर लेते हैं। सोशल मीडिया पर एक तोते की ऐसी ही कहानी सामने आई है, जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है।

मध्य प्रदेश के इस तोते की कहानी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल स्कूली बच्चों से एक जंगली तोते की अनोखी दोस्ती हो गई है। तोते और स्कूल के छात्रों की ये अनोखी दोस्ती अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गई है. सोशल मीडिया पर अब छात्रों और तोतों की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

मामला ग्वालियर जिले के शारदा बलग्राम जंगल के पास का है। यहां एक जंगल का तोता पास के ही एक स्कूल के बच्चों के साथ घनिष्ठ मित्र बन गया है। बच्चे जब स्कूल जाते हैं या वापस आते हैं तो उनके ऊपर तोता बैठता है। यह तोता हॉस्टल में छात्रों के साथ खेलता भी है और उनके साथ खाता भी है.

एक स्कूली छात्र विवेक ने कहा, “तोता हर दिन आता है जब हम स्कूल जाते हैं। वह हमारे कंधों पर या कभी-कभी हमारे सिर पर बैठता है। वह हमारे साथ खेलता है। वह हमसे नहीं डरता है और हम उसके साथ बहुत मस्ती करते हैं। । “

Leave a Comment