पंजाब कांग्रेस में नहीं थम रहा सियासी घमासान, गांधी भाई-बहन के साथ दिल्ली गए ‘नाराज़’ जाखड़

चंडीगढ़, 23 सितंबर (The News Air)
चरणजीत सिंह के पंजाब की कमान संभालने के बाद भी पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी आमने-सामने हैं। इस बीच पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ बुधवार को पार्टी के नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ एक उड़ान से दिल्ली रवाना हुए।


बताया जा रहा है कि राहुल और प्रियंका शिमला से लौटे थे और दोनों बुधवार शाम को चंडीगढ़ से दिल्ली जाने के लिए एक विमान में सवार हुए। जाखड़ भी इस यात्रा में उनके साथ थे।


प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एआईसीसी महासचिव हरीश रावत की इस बात के लिए आलोचना की थी कि पंजाब में आगामी चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। जाखड़ ने हरीश रावत के बयान को चौंकाने वाला क़रार देते हुए कहा था कि इससे मुख्यमंत्री के अधिकारों के कमज़ोर होने की आशंका है।


इस बीच अमरिंदर ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को ‘अनुभवहीन’ क़रार दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के ख़िलाफ़ आगामी विधानसभा चुनाव में वे मज़बूत उम्मीदवार उतारेंगे।


उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की पंजाब इकाई में गुटबाज़ी और आंतरिक कलह की वजह से हाल में अमरिंदर सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। अमरिंदर सिंह ने अपने कई इंटरव्यू में कहा कि प्रियंका और राहुल मेरे बच्चों की तरह हैं। इसका पटाक्षेप ऐसा नहीं होना चाहिए था। मैं व्यथित हूं।

Leave a Comment