पार्टी कोई लीडरशिप बदलने के मूड में नहीं, नवजोत व कैप्टन का मतभेद बातचीत से किया जाएगा दूर

चंडीगढ़, 29 मई
कांग्रेस हाई कमांड की ओर से पंजाब कांग्रेस का कलह ख़त्म करने के लिए बनाई गई तीन सदस्यता समिति मैंबर और पंजाब मामलों के इंचार्ज हरीश रावत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस पार्टी के मज़बूत नेता व पार्टी के भविष्य हैं, वहीं कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पार्टी के पिता समान हैं।
रावत के ऐसा बयान से स्पष्ट होता है कि पंजाब कांग्रेस के कलह को तीन सदस्यता समिति सिर्फ़ बातचीत के साथ ही हल करवाने की कोशिश करेगी, अभी फ़िलहाल कोई लीडरशिप बदलने के मूड में नहीं है।
हरीश रावत की आज की बातचीत से यह स्पष्ट हो गया कि उनके पास लीडरशिप बदलने की कोई ताकत नहीं है, बल्कि वह बातचीत के माध्यम से ही हालातों को ठीक करेंगे। उन्होंने कहा कि वह एक्शन प्लान बनाएंगे, बजाए इसके कि वह किसी के ख़िलाफ़ कोई एक्शन करें।
करीब पिछले एक माह से कांग्रेस पार्टी में चल रहा कलह में अब लगता है कि वह न कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को बदलेंगे और न नवजोत सिद्धू के ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही की जायेगी। हरीश रावत को पंजाब में दलित सीएम के उठ रहे मसले के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि वह सीएम बदलने के लिए अधिकारिता नहीं। यह भी पता चला है कि अगले हफ्ते विधायकों और एमपीज के साथ मीटिंग का सिलसिला शुरू होने की संभावना प्रकट की जा रही है।

Leave a Comment