PHOTO: भाजपा की बैठक में पहुंचे सीएम, विरोध में डटे किसानों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, कई घायल

करनाल, 28 अगस्त (The News Air)
निकाय एवं पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर शनिवार को करनाल में भाजपा की प्रदेश स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सीएम मनोहर लाल समेत भाजपा के 6 सांसद, छह राज्य सभा सांसद, 12 विधायक, पूर्व विधायक और लोकसभा व विधानसभा चुनाव लड़ चुके प्रत्याशियों के अलावा संगठन के पदाधिकारी पहुंचे। रेलवे रोड स्थित होटल प्रेम प्लाज़ा में बैठक को लेकर सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किए गए हैं।

Farmer 1

वहीं शुक्रवार की शाम को किसान नेताओं ने वीडियो वायरल कर भाजपा नेताओं और बैठक का विरोध करने का एलान किया था। इसके बाद करनाल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सभी ग्रामीण रूटों को सील कर दिया गया है। किसान रेलवे रोड नहीं पहुंच पाए और उन्होंने नेशनल हाईवे 44 पर बसताड़ा टोल प्लाज़ा पर जाम लगा दिया। इसके बाद दोपहर क़रीब सवा 12 बजे पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कुछ किसान घायल हो गए। वहीं बैठक में आ रहे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ का किसानों ने बसताड़ा टोल प्लाज़ा पर विरोध किया। किसानों ने नारेबाज़ी कर काले झंडे दिखाए और गाड़ी पर डंडे बरसाए। धनखड़ सुबह क़रीब साढ़े दस बजे पानीपत की तरफ़ से करनाल कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आ रहे थे।
ज़िला अध्यक्ष योगेंद्र राणा और मीडिया प्रभारी हरपाल रोड़ ने बताया कि हरियाणा में 22 ज़िला परिषदों, 142 ब्लाक समितियों और 6205 पंचायतों के पंच-सरपंचों के लिए चुनाव जल्द ही होने हैं। इसमें ज़िला परिषदों के 416 सदस्यों, ब्लॉक समितियों के 3002 सदस्यों और सरपंचों के लिए 6205 पंचायतों के लिए चुनाव होने हैं। जिसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को तैयार करने और योजना बनाने को लेकर बैठक में चर्चा हो रही है।

Leave a Comment