अजीत डोभाल की सुरक्षा में सेंध: घुसपैठिया बोला- रिमोट से चल रहा हूं बॉडी में..

The News Air- दिल्ली के सबसे सुरक्षित इलाक़े लुटियंस ज़ोन में रहने वाले NSA अजीत डोभाल के घर में सेंध लगाने की कोशिश की गई। बुधवार सुबह एक शख़्स सुरक्षा घेरा तोड़ने की फ़िराक में पकड़ा गया। जिसके बाद उसने कहा कि उसकी बॉडी में चिप लगी है और रिमोट से चलाया जा रहा है। फ़िलहाल दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम उससे पूछताछ कर रही है।

किराए की कार से पहुंचा था

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कर्नाटक का रहने वाला है और किराए की कार चला रहा था। पुलिस के मुताबिक़ उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही थी। अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह ग़लती से गाड़ी लेकर लुटियंस ज़ोन में पहुंचा था या फिर ये कोई बड़ी साज़िश है।

अजित डोभाल लुटियंस ज़ोन के 5 जनपथ बंगले में रहते हैं। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजराल यहीं रहते थे। डोभाल के बंगले के पास ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बंगला भी है।

सर्जिकल स्ट्राइक के मास्टर माइंड

2019 में पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को सबक़ सिखाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक प्लान की थी। जिसके बाद 26 फरवरी 2019 को इंडियन एयरफोर्स के फाइटर प्लेन्स ने LOC क्रॉस कर बालाकोट में आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था। डोभाल के बारे में यह भी मशहूर है कि वे क़रीब 7 साल तक पाकिस्तान में जासूस बनकर रहे थे। इसके अलावा ऑपरेशन ब्लू स्टार और ब्लू थंडर में भी उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी।

Leave a Comment