बढ़ते कोरोना प्रकोप के चलते तेलंगाना में बुधवार से दस दिन तक लॉकडाउन लागू करने का किया ऐलान

हैदराबाद, 11 मई

तेलंगाना में बुधवार से दस दिन तक लॉकडाउन लागू रहेगा। आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। मंगलवार को कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि बुधवार 12 मई सुबह 10 बजे से 10 दिनों के लिए तालाबंदी लागू करने का निर्णय लिया है। इन दस दिनों में सभी गतिविधियों को सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही इजाजत दी जाएगी।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और दूसरे राज्यों के लॉकडाउन लगा देने के चलते कई दिनों से चर्चा थी कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव तालाबंदी को लेकर फैसला ले सकते हैं। इसी को लेकर आज यानी मंगलवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में महत्त्वपूर्ण कैबिनेट की बैठक हुई बैठक में तय किया गया कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों की वजह से कल से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया जाएगा। राज्य कैबिनेट ने ये भी फैसला किया है कि कोविड वैक्सीन की खरीद के लिए वैश्विक टेंडर आमंत्रित किए जाएंगे।

इससे पहले बीते हफ्ते मुख्यमंत्री केसीआर ने राज्य में लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया था। उनका कहना था कि ऐसे कदम से जीवन रुक जाएगा और इससे अर्थव्यवस्था को झटका लगेगा। तेलंगाना में अन्य राज्यों के लगभग 30 लाख वर्कर्स हैं। लॉकडाउन से इनकी जिंदगी पर बुरा असर होगा। हालांकि ज्यादातर राज्यों के लॉकडाउन लागू कर देने के बाद अब उनको भी लॉकडाउन लगाना पड़ा

देश में कोरोना के मामले लगातार डरा रहे हैं। मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के 3,29,942 नए मामले मिले हैं, वही बीते एक दिन में संक्रमण के कारण 3,876 लोगों की जान गई है। देश में फिलहाल कोरोना वायरस के एक्टिव केस 37,15,221 हैं और अब तक कुल 2,49,992 की जान कोरोना वायरस के कारण जा चुकी है।

Leave a Comment