काबुल एयरपोर्ट के पास 150 लोगों को किडनैप करने से तालिबान का इनकार, कहा- हम उन्हें सुरक्षा दे रहे हैं

काबुल,21 अगस्त (The News Air)

तालिबान के शिकंजे में फंस चुके अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में एयरपोर्ट के पास से कई भारतीयों समेत 150 लोगों को अगवा किए जाने की खबर है। हालांकि सरकार के सूत्रों के मुताबिक सभी भारतीय सुरक्षित हैं। तालिबान ने अगवा की रिपोर्ट को खारिज कहा है। मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक तालिबानी अपहरणकर्ताओं ने उनसे कहा था कि सभी लोगों को काबुल एयरपोर्ट पर फिर से ले जाया जाएगा। अब ये सभी लोग काबुल एयरपोर्ट के पास एक गैराज में मौजूद हैं।

काबुल एयरपोर्ट (फाइल फोटो)

अपहरण किए गए ज्‍यादातर लोग भारतीय हैं लेकिन उनके साथ अफगान नागरिक और अफगानिस्‍तान में रहने वाले सिख भी शामिल हैं। एक अफगानी पत्रकार के मुताबिक सभी भारतीय सुरक्षित हैं, जिन लोगों को तालिबानी अपने साथ ले गए थे, उनके पासपोर्ट की जांच की गई। सूत्रों के मुताबिक बिना हथियार के कुछ तालिबानी आए और लोगों के साथ मारपीट की और फिर उन्हें काबुल के तारखिल ले गए। शख्स ने बताया कि वह और उसकी पत्नी कार से कूदकर भागने में सफल रहे। उसने बताया कि कुछ लोग ही कार से कूद पाए बाकी अन्य लोगों के साथ क्या होगा वह नहीं जानता। तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्लाह वासे ने 150 लोगों को अगवा करने की बात से इनकार करते हुए कहा कि इन लोगों को अगवा नहीं किया बल्कि सुरक्षित एयरपोर्ट पहुंचाने की कोशिश की है। अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास के सभी अधिकारियों को एयरलिफ्ट कर लिया गया है, लेकिन काबुल समेत दूसरे शहरों में अभी 1000 भारतीयों के और फंसे होने का अनुमान है। 

Afghanistan: 'काबुल एयरपोर्ट से 150 से ज्यादा लोगों को तालिबान ने किया अगवा, कई भारतीय भी शामिल', रिपोर्ट्स में किया गया दावा

Leave a Comment