T20 World Cup 2021: पाकिस्तान से हार पर कोहली की बेटी को मिली धमकी पर DCW एक्शन में

नई दिल्ली, 2 नवंबर (The News Air)
क्रिकेट की दीवानगी हमारे देश में किस हद तक है, ये हम सब जानते हैं। खेल के साथ-साथ फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी पर भी प्यार लुटाने से भी पीछे नहीं हैं। कुछ ऐसी ही फ़ैन फॉलोइंग भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) है। लेकिन हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में लगातार 2 हार के बाद उन्हें आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है पर हद तो तब हो गई, जब फैंस ने उनकी बेटी तक को नहीं छोड़ा और उसे भी धमकी दे दी। वहीं, विराट कोहली की बेटी को ऑनलाइन रेप की धमकी देने की ख़बरों पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने संज्ञान लिया। डीसीडब्ल्यू ने पुलिस उपायुक्त से उन्हें प्राथमिकी की एक प्रति, पहचाने गए और गिरफ़्तार किए गए आरोपियों का विवरण, कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट 8 नवंबर तक उपलब्ध कराने को कहा है।

क्या है पूरा मामला

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भारतीय टीम के फास्ट बॉलर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) पर जातीय टिप्पणी की गई थी और उन्हें पाकिस्तान से पैसे लेने की बात तक कह दी गई थी। इस घटना के कुछ दिन बाद विराट कोहली ने उनका समर्थन किया था और कहा था कि ‘हम 200 फ़ीसदी मोहम्मद शमी के साथ हैं, हमारा भाईचारा इससे हिलने वाला नहीं है।’ कोहली ने दो टूक कहा था कि ‘किसी भी व्यक्ति को उसके धर्म के आधार पर निशाने पर लेना सबसे ग़लत है। मैंने कभी किसी के साथ ऐसा भेदभाव नहीं किया, कुछ लोगों का सिर्फ़ यही काम है। अगर किसी को मोहम्मद शमी के गेम में पैशन नहीं दिख रहा है, तो मैं अपना वक़्त बर्बाद करना नहीं चाहता हूं।’ बता दें कि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ इस मैच में शमी ने 4 ओवर में 43 रन देकर एक भी विकेट नहीं चटका था। इसके बाद से उनके ऊपर धर्म को लेकर सवाल उठने लगे थे।
विराट को शमी को सपोर्ट करने को लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें ख़ूब खरी-खोटी सुनाई गई और कुछ यूजर्स ने तो सारी हदें पार कर दी और विराट के साथ ही उनकी पत्नी अनुष्का (Anushka Sharma) और उनकी 9 महीने की बेटी वामिका (Vamika) के लिए भी घटिया बातें लिखने लगे।

धोनी की बेटी को भी मिली थी धमकी

यह कोई पहली बार नहीं है जब क्रिकेटर्स के घर वालों को इस तरह की धमकी मिल रही है। इससे पहले आईपीएल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम सीएसके के ख़राब प्रदर्शन के बाद एक यूजर ने धोनी की बेटी जीवा को रेप की धमकी तक दे दी थी। हालांकि, बाद में वह शख़्स गिरफ़्तार हो गया था, जो गुजरात का रहने वाला था और 12वीं क्लास की पढ़ाई करता था।

Leave a Comment