सुखदेव ढींडसा ने लिया अपने बयान से यू टर्न, कहा आगामी दिनों में पार्टी किसी दूसरी पार्टी के साथ कर सकती है गठबंधन

चंडीगढ़, 29 जुलाई (The News Air)
शिरोमणि अकाली दल के प्रधान और राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा ने अपने बयान से यू टर्न ले लिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं कि पार्टी किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। राजनीति में सब कुछ मुमकिन है। फ़िलहाल अभी आम आदमी पार्टी या किसी अन्य पार्टी के साथ बातचीत नहीं चल रही है। आने वाले दिनों में पार्टी किसी दूसरी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। बता दें कि, इससे पहले ढींडसा ने कहा था कि उनकी पार्टी सभी 117 विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी और जीत हासिल करेगी।
ढींडसा ने आगामी विधानसभा चुनाव में किसी ख़ास पार्टी से गठबंधन की ख़बरों को भी अफ़वाह क़रार दिया और कहा कि किसी पार्टी से बात नहीं हुई है। पंजाब की जनता आज पारंपरिक पार्टियों की जनविरोधी नीतियों से बहुत दुखी है। उन्होंने पंथ और पंजाब के कल्याण के लिए चौथा मोर्चा बनाने की आवश्यकता पर जोर दिया, लेकिन कभी किसी पार्टी के लिए गठबंधन की पेशकश नहीं की। उन्होंने कहा कि जालंधर में 24 जुलाई को हुई आपात बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों को ज़मीनी स्तर पर तैयारी करने और इच्छुक उम्मीदवारों को ज़ोर-शोर से उतारने को कहा गया है।
उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के पास सक्षम और अनुभवी नेतृत्व है। मालवा के कदवार नेता के साथ-साथ माझा और दोआबा भी पार्टी का अहम हिस्सा हैं। इनमें से कई नेताओं ने कैबिनेट मंत्री, संसदीय सचिव, संसद सदस्य, उपाध्यक्ष, विधायक और अन्य के रूप में कार्य किया है, साथ ही महिला विंग की कमान अनुभवी शख्सियतों के हाथ में है। युवा विंग जो पार्टी का मुख्य आधार है, के पास पार्टी को मज़बूत करने के लिए दिन-रात मेहनती, अनुभवी और उच्च योग्य युवा भी हैं। अगले कुछ दिनों में पार्टी की नीतियों को रेखांकित करने वाला घोषणापत्र भी जारी किया जाएगा।

Leave a Comment