सिंगल चार्ज में 60KM चलेगी Stryder की नई इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें कीमत

भारतीय कंपनी टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड (Tata International Limited) के स्वामित्व वाले ब्रांड Stryder ने दो इलेक्ट्रिक साइकिल -Voltic 1.7 और Contino ETB 100 लॉन्च की है। इलेक्ट्रिक साइकिल उन लोगों के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है, जो रोज़ अपने घर से किसी जगह तक छोटी यात्राएं करते हैं। अच्छी बात यह है कि इन ई-बाइक (e-Bikes) में थ्रॉटल के साथ-साथ पैडल असिस्ट फीचर भी मिलता है, जो बैटरी खत्म होने पर काम आता है। इन इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bikes) की रनिंग कॉस्ट (चलाने का खर्चा) 6 पैसे प्रति किमी है।

Stryder Voltic 1.7 इलेक्ट्रिक साइकिल 29,995 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की गई है। इस ई-बाइक को ग्रे और रेड कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। वहीं, Contino ETB 100 इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत 37,999 रुपये और इसे ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है।

स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की बात करें, तो Contino ETB 100 को किफायती ई-बाइक के रूप में पेश किया गया है और Stryder Voltic 1.7 की खासियत इसकी पावर और बड़ा लिथियम-आयन बैटरी पैक है। 60 किमी प्रति चार्ज (Hybrid) और 30 किमी प्रति चार्ज (Electric) की राइडिंग रेंज के साथ, ARAI-कंप्लायंट लाइटवेट बाइक कॉन्टीनो ईटीबी-100 में स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स के अलावा सात स्पीड और तीन राइड मोड (इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पेडल) हैं।

दूसरी ओर, स्ट्राइडर वोल्टिक 1.7 मॉडल में 48V / 260W मोटर के साथ 48V लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जो तीन घंटे में फुल चार्ज हो सकता है और सिंगल चार्ज में 25-28 Km की रेंज दे सकता है। इन ई-बाइक्स की एक खास बात यह है कि इन्हें केवल 6 पैसे प्रति किमी की रनिंग कॉस्ट के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। Stryder Voltic 1.7 और Contino ETB 100 की टॉप स्पीड (बना पैडल के) 25 किलोमीटर प्रति घंटा है।

स्ट्राइडर ने प्रेस रिलीज़ के जरिए बताया है कि हाल के दिनों में ई-बाइक इलेक्ट्रिक ट्रांसपोर्ट के एक शानदार साधन के रूप में उभरी है।ईंधन की बढ़ती लागत ने ऐसे परिवहन विकल्पों की तलाश को और तेज कर दिया है।

Leave a Comment