119 km रेंज वाला Stillride SUS1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स

स्वीडिश स्टार्टअप Stillride ने एक अदभुत डिज़ाइन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर SUS1 तैयार किया है, जो जापानी ओरिगामी से प्रेरित है। कंपनी ने एक खास टेक्नोलॉजी विकसित की है, जो इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए हल्के और टिकाऊ फ्रेम को बनाने के लिए रिसाइकिल योग्य स्टील का इस्तेमाल करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 100 kmph और फुल चार्ज रेंज 119 km है।

जैसा कि हमने बताया, SUS1 का डिज़ाइन जापानी ओरिगामी से प्रेरित है। इसे स्टेनलेस स्टील की फोल्डिंग शीट के साथ बनाया गया है। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिज़ाइन क्लीन होने के साथ बेहद मजबूत भी है। खास बात यह है कि इसका अधिकांश स्ट्रक्चर रोबोट द्वारा बनाया गया है। SUS1 की टॉप स्पीड 100km/h है और कंपनी के दावे अनुसार, यह फुल चार्ज पर 119km दौड़ सकता है।

Gizmochina के अनुसार, Stillride ने अपनी शुरुआत 2019 में की थी। यह डिज़ाइन और टेक्नोलॉजी स्टार्टअप इंडस्ट्रियल ओरिगामी तरीकों पर काम करता है और इसका कहना है कि ये तरीके इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्ट्रक्चर और चेसिस के प्रोडक्शन में वेस्ट और लेबर लागत को कम करती है और साथ ही इसका पर्यावरणीय प्रभाव में भी कम असर पड़ता है।

कंपनी का मिशन रोबोटिक्स, डिज़ाइन और स्टीलवर्क सहित कई एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रोडक्ट्स के निर्माण की संभावनाओं पर विचार करना है। Stillride अपनी ओरिगामी विधि को Stillfold कहती है।

रिपोर्ट बताती है कि स्टिलराइड अन्य ई-स्कूटर मॉडल्स के लिए स्ट्रक्चर और डिज़ाइन तैयार करते हुए अपनी तकनीक को बेहतर बनाने और SUS1 के प्रोडक्शन को बढ़ाने की योजना बना रही है। यह एक प्रोडक्शन प्रोसेस पर काम कर रही है, जो स्टील शीट को फ्लैट-पैक करने और आवश्यक हब मोटर और बैटरी पैक के साथ फोल्डिंग और फिटिंग के लिए पूरे यूरोप में अन्य प्लांट्स में ले जाने की अनुमति देता है। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

Leave a Comment