Squid Game क्रिप्टोकरेंसी में जबरदस्त उछाल, 24 घंटों में 300% की बढ़ोत्तरी के बाद 99% डाउन


Squid Game ने बहुत ही कम समय में पॉपुलेरिटी हासिल की है और इसे पसंद करने वालों की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दक्षिण कोरिया की सर्वाइवल ड्रामा टेलीविजन सीरीज को आप पसंद करने वालों में से एक हैं और इसके लिए अपना सपोर्ट जताना चाहते हैं, तो अब आप क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं। गेमर्स द्वारा प्रोग्राम का एक ऑनलाइन वर्जन तैयार किया गया है। और, इसे खेलने के लिए, आपको Squid क्रिप्टोकरेंसी का उपयोग करना होगा। वैसे लोग इसका तहे दिल से सपोर्ट कर रहे हैं। क्रिप्टो पिछले 24 घंटों में आसमान छू गया है और यह लगभग 300 प्रतिशत बढ़ गया है। एक समय इसका मार्केट कैप 17.4 करोड़ डॉलर पर पहुंच गया था। इस क्रिप्टो करेंसी का सेल 20 अक्टूबर को शुरू हुआ था और यह 1 सेकंड में ही पूरी तरह से बिक गया। लेकिन उसके बाद SQUID टोकन अचानक 99 फीसदी का गोता लगाता दिखा और दूसरे सेकंड के अंदर अपनी करीब सारी बढ़त गंवाते हुए 2861 डॉलर से फिसलकर 1 डॉलर पर पहुंच गया।

CoinMarketCap पर एक समय क्रिप्टो 13.04 डॉलर (Rs. 977) पर ट्रेड कर रहा था। लेकिन खबर लिखे जाने तक यह 99.9 पर्सेंट का गोता लगाकर $0.002831 पर ट्रेड कर रहा था। शुक्रवार तक, नई क्रिप्टोकरेंसी 4 डॉलर (300 रुपये) के मूल्य पर पहुंच गई थी। मगर मार्केट एनालिसिस एजेंसी ने एक चेतावनी भी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि उसे “कई रिपोर्टें” मिली हैं कि यूजर्स इस टोकन को पॉपुलर डीसेंट्रेलाइज्ड एक्सचेंज, Pancakeswap पर बेचने में सक्षम नहीं हैं। “कृपया अपना उचित परिश्रम करें और व्यापार करते समय सावधानी बरतें!” क्रिप्टो ने 20 अक्टूबर को प्री-सेल शुरू किया।

यह डायस्टोपियन सीरीज पैसे के लिए मजबूर लोगों के एक ग्रुप द्वारा घातक बच्चों के खेल खेलने की कहानी बताती है। यह एक सर्वाइवल गेम है जिसमें 45.6 बिलियन का प्राइज़ दांव पर लगा है। ऊंचे दांव को देखते हुए यह शो वायरल सेंसेशन बन गया है। ऑनलाइन गेम Netflix शो में दिखाए गए छह राउंड के गेम की नकल है। लेकिन, कंपनी ने कहा, “हम स्पष्ट रूप से जानलेवा रिजल्ट्स नहीं देते हैं!” खेल में, लोग खेलने और अधिक टोकन कमाने के लिए टोकन खरीदते हैं। फिर इन टोकनों को अन्य क्रिप्टोकरेंसी या फिएट मनी के लिए एक्सचेंज किया जा सकता है।

Squid व्हाइट पेपर का कहना है कि जितने अधिक लोग शामिल होंगे, रिवॉर्ड पूल उतना ही बड़ा होगा। विजेता को दिए गए शेष 90 प्रतिशत के साथ डेवलपर्स एंट्री फीस का 10 प्रतिशत लेंगे। सर्वाइवल शो आमतौर पर दर्शकों द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं मगर इस सीरीज में एक बड़ी ईनाम राशि रखी गई है। इस वजह से इसने लोगों का ध्यान तेजी से अपनी ओर खींचा है।


Leave a Comment

error: Content is protected !!
Ads Blocker Image Powered by Code Help Pro
Ads Blocker Detected!!!

We have detected that you are using extensions to block ads. Please support us by disabling these ads blocker.

I Have Disabled The AdBlock Reload Now